×

Sonbhadra News: सीएमओ के निरीक्षण में तीन कर्मी मिले नदारद, रोका वेतन

Sonbhadra News Today: शनिवार को सीएमओ ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चतरा का औचक निरीक्षण किया एएनएम सुनीता देवी, स्वास्थ्य कार्यकर्ता आशीष कुमार, वरिष्ठ सहायक सुदर्शन राम नदारद मिले।

Kaushlendra Pandey
Published on: 17 Sep 2022 2:50 PM GMT
Sonbhadra News
X

Sonbhadra (Photo - Social Media)

Click the Play button to listen to article

Sonbhadra News: डीएम के दौरे और सीएमओ की सख्ती के बावजूद स्वास्थ्य केंद्रों पर ड्यूटीरत कर्मियों के नदारद मिलने का सिलसिला बना हुआ है। शनिवार को सीएमओ डॉ. रमेश सिंह ठाकुर ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चतरा का औचक निरीक्षण किया तो पाया कि पीएचसी प्रभारी डॉ. मुन्ना प्रसाद तो मौजूद हैं लेकिन एएनएम सुनीता देवी, स्वास्थ्य कार्यकर्ता आशीष कुमार, वरिष्ठ सहायक सुदर्शन राम नदारद मिले।

तीनों का अनुपस्थित वाली तिथि का वेतन रोकने का निर्देश देने के साथ ही प्रभारी चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित किया कि अनुपस्थित कर्मियों से अविलंब स्पष्टीकरण प्राप्त करें और की गई कार्रवाई से उन्हें भी अवगत कराएं। इस दौरान सीएमओ ने अस्पताल परिसर में साफ-सफाई का भी जायजा लिया और उस पर संतोष जताते हुए साफ-सफाई, पेयजल, विद्युत, शौचालय व्यवस्था सहित मरीजों से जुड़ी सुविधाओं को दुरूस्त रखने और गुणवत्तापूर्णक संचालित करने का निर्देश दिया। हिदायत दी कि इसमें किसी तरह की शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

वहां के बाद सीएमओ पीएचसी चतरा से जुड़े उपकेंद्र किरहुलिया पहुंचे। वहां मौजूद आंगनबाड़ी केंद्र में आयुष्मान कार्ड बनाने के साथ वीएचएनडी का कार्य किया जा रहा था। आयुष्मान कार्ड बनाने की प्रगति धीमी मिलने पर संबंधित को तेजी लाने की हिदायत दी। अपेक्षित तेजी न आने पर कार्रवाई के लिए भी चेताया। यहां चल रहे टीकाकरण कार्य का जायजा लिया तो पता चला कि गर्भवती महिलाओं का टीकाकरण का कार्य धीमी गति से चल रहा है। इस पर संबंधित को जरूरी हिदायत देते हुए, इसमें तेजी लाने का निर्देश दिया। साथ ही आयुष्मान कार्ड और टीकाकरण कार्य दोनों के प्रभारियों को, इसमें तेजी न आने पर कार्रवाई के लिए चेतावनी दी गई।

आयुष्मान कार्ड में सोनभद्र को प्रदेश में 13 वां स्थान, टीम को पुष्पगुच्छ देकर किया सम्मानित

सोनभद्र जिले में संचालित हो रहे आयुष्मान पखवाड़े के तहत कई केंद्रों पर कार्ड निर्माण की धीमी गति की मिल रही शिकायत के बीच, शनिवार को एक अच्छी खबर भी सामने आई। अभियान के दूसरे दिन आयुष्मान कार्ड बनाने के मामले में सोनभद्र को प्रदेश के 75 जनपदों में 13वां स्थान प्राप्त हुआ। इस पर प्रसन्नता का इजहार करते हुए सीएमओ डॉ. आरएस ठाकुर ने आयुष्मान टीम को पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया। कहा कि अभियान में दूसरे दिन जिले भर में 1965 कार्ड बने हैं। पूरी उम्मीद है कि आयुष्मान टीम, इसमें और तेजी लाते हुए, सोनभद्र को प्रथम स्थान दिलाएगी। वहीं आयुष्मान प्रेसीडेंट एवं नोडल डॉ. एपी सिंह ने बताया कि पिछड़े जनपदों की सूची में सोनभद्र ने पहला स्थान प्राप्त किया है। डॉ. सुमन, डॉ. स्नेहा मंजुल ने भी प्रदर्शन पर संतोष जताया। कहा कि उनकी टीम इससे भी अच्छा करे, इसके लिए वह लोग प्रयासरत हैं। डीआईएसएमडी जितेंद्र, डीजीएम रजत मिश्रा सहित अन्य की मौजूदगी बनी रही।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story