×

Mahoba News: शव के पहले पोस्टमार्टम कराने पर ली रिश्वत, देरी होने पर परिवार ने किया हंगामा, CMO ने दिए जांच के आदेश

Mahoba News: पहले पोस्टमार्टम कराने के एवज में मृतक के परिवार से 500 रुपये की रिश्वत ली गई फिर भी पोस्टमार्टम में देरी होने पर परिवार के लोग आक्रोशित हो गए और जमकर हंगामा किया।

Imran Khan
Report Imran Khan
Published on: 11 Oct 2022 1:13 PM GMT
Mahoba News
X

पोस्टमार्टम गृह के बाहर हंगामा करते हुए परिजन।  

Mahoba News: महोबा के स्वास्थ्य महकमे (Health Department) में भ्रष्टाचार और रिश्वतखोरी कम होने का नाम नहीं ले रही। हद तो तब हो गई जब मुर्दे के पोस्टमार्टम के लिए भी रिश्वत ले ली गई। पहले पोस्टमार्टम कराने के एवज में मृतक के परिवार से 500 रुपये की रिश्वत ली गई फिर भी पोस्टमार्टम में देरी होने पर परिवार के लोग आक्रोशित हो गए और जमकर हंगामा किया। सूचना मिलते ही सीएमओ खुद मौके पर पहुंच गए और आक्रोशित परिजनों को जांच और कार्यवाही का आश्वासन देकर शांत कराया। परिवार ने पोस्टमार्टम हाउस में मौजूद एक व्यक्ति पर आरोप लगाया जबकि विभाग के अधिकारी ने बाहरी व्यक्ति बताकर अपना पल्ला झाड़ लिया है ।

ये है मामला

दरअसल आपको बता दें कि कबरई कस्बा में संचालित टाटा चौधरी मोटर्स में कहरा गांव का रहने वाला 20 वर्षीय विशेष पुत्र कोमल स्पेयर पार्ट्स का काम करता था बीती देर शाम काम के बाद एजेंसी से वापस अपने गांव बाइक पर सवार होकर जा रहा था तभी बांदा चौराहे के पास एक तेज रफ्तार अनियंत्रित ट्रक ने उसे जोरदार टक्कर मारकर रौंद दिया, जिससे उसकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई थी। पुलिस द्वारा आज शव का पंचनामा भरते हुए उसे पोस्टमार्टम के लिए शव विच्छेदन गृह भेजा गया, जहां आरोप है कि पोस्टमार्टम हाउस पर तैनात एक कर्मचारी ने पहले पोस्टमार्टम कराने के एवज में मृतक के भाई संदीप से 500 रुपये की मांग की जिस पर संदीप ने उसे 500 रुपये भी दे दिए लेकिन आरोप है कि पैसा लेने के बावजूद भी शव का पोस्टमार्टम कराने में देरी की गई।


परिजनों ने किया पोस्टमार्टम हाउस के बाहर हंगामा

इसको लेकर परिवार के लोग आक्रोशित हो गए और जमकर पोस्टमार्टम हाउस के बाहर हंगामा करने लगे। पोस्टमार्टम के एवज में रिश्वत लेने की सूचना पर सीएमओ डॉ डीके गर्ग मौके पर पहुंच गए, जहां पर मौजूद मृतक के परिजनों ने बताया कि पहले पोस्टमार्टम कराने के एवज में 500 रुपये की रिश्वत ली गई है और पोस्टमार्टम करने भी में भी देरी की जा रही है। इस पर सीएमओ ने तैनात स्टाफ से बातचीत करते हुए सख्त लहजे में हिदायत दी कि क्रमानुसार ही पोस्टमार्टम किए जाएं किसी से किसी प्रकार की कोई सुविधा शुल्क ली गई या ऐसा पाया गया तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी।


भ्रष्टाचार को आप लोग ही देते हैं बढ़ावा: CMO

सीएमओ डॉ. डी.के. गर्ग ने कहा कि भ्रष्टाचार को आप लोग ही बढ़ावा देते है किसी के रिश्वत मांगने पर पैसे नहीं देने चाहिए थे और यदि मांगे जा रहे है तो अधिकारियों से शिकायत करें। आज से पोस्टमार्टम हाउस के गेट पर मेरा नंबर लिखवा दिया जायेगा, जिसे भी कोई समस्या हो मुसझे संपर्क कर सकता है।


उक्त मामले की जांच कराई जाएगी: सीएमओ

सीएमओ डॉ. डी.के. गर्ग ने साफ तौर पर कहा कि उक्त मामले की जांच कराई जाएगी। पोस्टमार्टम हाउस में तैनात व्यक्ति पर रिश्वत लेने के सवाल पर उन्होंने कहा कि स्टाफ के व्यक्ति ने कोई रिश्वत नहीं ली है वो कोई बाहरी हो सकता है फिर भी इस मामले की जांच कराकर उक्त व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story