हड़कम्पः इस जिले के सीएमएस हुए कोरोना पॉजिटिव, अब क्या होगा

उत्तर प्रदेश के अंबेडकरनगर में बुधवार को मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ एसपी गौतम गंभीर हालत में जिला अस्पताल से पीजीआई रेफर किए गए।

अंबेडकरनगर: उत्तर प्रदेश के अंबेडकरनगर में बुधवार को मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ एसपी गौतम गंभीर हालत में जिला अस्पताल से पीजीआई रेफर किए गए। जिसके बाद महात्मा ज्योतिबा फुले संयुक्त जिला चिकित्सालय के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ एसपी गौतम की कोरोना वायरस की पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्य विभाग के साथ ही प्रशासनिक हलके में भी हड़कंप मच गया है। वहीं मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ अशोक कुमार ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि जिला अस्पताल को सेनीटाइज करने के उद्देश्य से 24 घंटे के लिए बंद किया जाएगा।

ये भी पढ़ें:‘टाइम फॉर नेचर’ की थीम पर विश्व पर्यावरण दिवस,जानिए प्रदूषण से होनेवाली बीमारियों को

जिले में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 80 पार

इसके बाद आवश्यक प्रक्रिया को पूरी करने के बाद ही जिला अस्पताल को दोबारा आम जनता के लिए खोला जा सकेगा। वहीं दूसरी तरफ अब मुख्य चिकित्सा अधीक्षक के संपर्क में आए हुए लोगों को एकांतवास में भेजने की तैयारी शुरू हो गई है। मुख्य चिकित्सा अधीक्षक के कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए जाने के बाद जिले में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 80 पार पहुंच गई है। उल्लेखनीय है कि जिला प्रशासन की बैठकों के अलावा वीडियो कांफ्रेंसिंग में भी अन्य अधिकारियों के साथ मुख्य चिकित्सा अधीक्षक भाग लिया करते थे। इन बैठकों में जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक, मुख्य चिकित्सा अधिकारी समेत अन्य अधिकारी भी शामिल होते रहे हैं।

ये भी पढ़ें:पर्यावरण स्पेशलः जंग अपनी अपनी, पति कोरोना से तो पत्नी गायकी से लड़ रही जंग

ऐसे में प्रश्न यह उठता है कि अब किन-किन अधिकारियों को एकांतवास में रखा जाएगा। इस संबंध में मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि इसकी पहचान की जा रही है। गौरतलब है कि इसके पूर्व जिला अस्पताल में स्थापित एमसीएच विंग का एक सफाई कर्मी भी कोरोनावायरस पॉजिटिव पाया जा चुका है जिसके कारण एमसीएच सिंह को 24 घंटे के लिए बंद कर दिया गया था।

उल्लेखनीय है कि मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ एसपी गौतम का स्वास्थ्य खराब होने के कारण उन्हें बुधवार की सुबह पीजीआई के लिए रेफर कर दिया गया था। उनके सीने में जबरदस्त जकड़न और तेज खांसी आने की शिकायत थी जिसके कारण वह कृत्रिम ऑक्सीजन के सहारे थे। बुधवार की देर रात आई रिपोर्ट में उनके कोरोना वायरस पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App