×

CNG PNG Price in Lucknow: लखनऊ में अब CNG के दाम डीजल से ज्यादा, यहां जाने नए कीमत

CNG PNG Price in Lucknow: लखनऊ में सीएनजी और पीएनजी की आपूर्ति करने वाली कंपनी ग्रीन गैस लिमिटेड ने 31 जुलाई को दरों में बढ़ोत्तरी करने का एलान किया था।

Vidushi Mishra
Published on: 2 Aug 2022 1:29 PM GMT
Petrol-Diesel Prices Today
X

पेट्रोल-डीजल प्राइस टुडे (फोटो-सोशल मीडिया)

CNG PNG Price in Lucknow: अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल (Crude Oil Price) के दामों में उतार-चढ़ाव के बीच अगस्त की शुरूआत में ही एलपीजी सिलेंडर के दाम कम हुए तो दूसरी तरफ कंप्रेस्ड नेचुरल गैस (CNG) के दामों में तेजी से बढ़ोत्तरी हुई है। जीं हां अगस्त महीने के शुरू होते ही यूपी में सीएनजी और पीएनजी महंगी हुई है।

ताजा जानकारी देते हुए बता दें, कि लखनऊ में सीएनजी और पीएनजी की आपूर्ति करने वाली कंपनी ग्रीन गैस लिमिटेड ने 31 जुलाई को दरों में बढ़ोत्तरी करने का एलान किया था। जिसके बाद 1 अगस्त से नई दरें पेश की गई हैं। ऐसे में कंपनी ने पीएनजी के दामों में 4.75 रुपये प्रति किलो और सीएनजी में 5 रुपये की बढ़ोत्तरी की थी।

हाल ही रिपोर्ट की बात करें तो पीएनजी के दाम अब लखनऊ में 56.20 रुपये प्रति किलो है।

वहीं इससे पहले इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (IOC) ने सोमवार (1 अगस्त) को एलान किया है कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत कई शहरों में वाणिज्यिक तरल पेट्रोलियम गैस (LPG) के दामों में 36 रुपये की कटौती की गई है।

दामों में हुए परिवर्तन के बाद अब 19 किलो के वाणिज्यिक एलपीजी सिलेंडर के दाम राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 2012.50 रुपये के बजाय 1,976 रुपये होगी।

दूसरी तरफ कोलकाता की बात करें तो यहां पर 2,132 रुपये की जगह कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर 2,095.50 रुपये में मिलेगा।

वहीं मुंबई के हाल देखें तो मुंबई में इसके दामों में कमी हुई है। जिसके बाद अब 1,936.50 रुपये हो गए हैं और चेन्नई में एलपीजी सिलेंडर के दाम 2,141 रुपये हो गए हैं।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story