×

CNG Price Lucknow: लखनऊ में सीएनजी के दाम तेजी से बढे, पेट्रोल के बराबर पहुंच रही

CNG Price Lucknow: ग्रीन गैस लिमिटेड (GGL) ने रविवार को लखनऊ और उन्नाव में सीएनजी के दाम 5.3 रुपये प्रति किलो बढ़ा दिए है।

Vidushi Mishra
Written By Vidushi Mishra
Published on: 1 Aug 2022 1:01 PM GMT
cng price lucknow
X

CNG Price Lucknow (फोटो- सोशल मीडिया)

CNG Price Lucknow: पेट्रोल-डीजल के बाद अब कंप्रेस्ड नेचुरल गैस (CNG) के बढ़ते दामों ने जोर का झटका दिया है। जिसके बाद सीएनजी के दाम अब शतक लगाने को जबरन मजबूर हैं। जीं हां जालंधर में सीएनजी के दाम 99 रुपए प्रति किलो हो गए हैं। देखा जाएं तो सीएनजी के दाम पेट्रोल-डीजल से भी आगे निकल गए हैं।

ऐसे में सबसे अहम बात तो ये है कि सीएनजी के दामों ने एक ही झटके में 10 रुपए प्रति किलो के हिसाब उछाल मारी है। वहीं बीते दिन रविवार को रात तक सीएनजी के दाम 89 रुपए प्रति किलो थी।

एक साथ तेजी से बढ़े दाम

जानकारी देते हुए बता दें, ग्रीन गैस लिमिटेड (GGL) ने रविवार को लखनऊ और उन्नाव में सीएनजी के दाम 5.3 रुपये प्रति किलो बढ़ा दिए है। जिसके चलते सोमवार सुबह 6 बजे (1 अगस्त) से उपभोक्ताओं को राज्य की राजधानी लखनऊ में 96.10 रुपये प्रति किलोग्राम और उन्नाव में 97.55 रुपये प्रति किलोग्राम का भुगतान करना पड़ रहा है। फिलहाल पेट्रोल की कीमत 96.57 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 89.76 रुपये प्रति लीटर है।

गौरतलब है कि चालू वित्त वर्ष में सीएनजी की कीमतों में यह तीसरी बढ़ोतरी है। इससे पहले जुलाई में लखनऊ के लिए सीएनजी की कीमत 90.80 रुपये प्रति किलोग्राम और उन्नाव के लिए 92.25 रुपये थी।

जबकि मई में, जीजीएल ने कीमत में 2 रुपये की बढ़ोतरी की, जिसके बाद लखनऊ और उन्नाव में सीएनजी की कीमत 87.80 रुपये प्रति किलोग्राम थी।

इससे पहले अप्रैल में दोनों शहरों में सीएनजी की कीमत 84.25 रुपये प्रति किलो थी। इसी तरह, लखनऊ के लिए घरेलू पीएनजी की कीमत में 4 रुपये की बढ़ोतरी की गई है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story