×

CO और सिटी मजिस्ट्रेट वंदिता श्रीवास्तव ने धूप में लगाई बच्चों की क्लास

By
Published on: 25 July 2017 10:36 AM GMT
CO और सिटी मजिस्ट्रेट वंदिता श्रीवास्तव ने धूप में लगाई बच्चों की क्लास
X

हरदोई: शहर के नघेटा रोड पर उस वक़्त हड़कंप मच गया, जब आर आर इंटर कॉलेज के सामने स्थित शराब की दुकानों के सामने छोटे-छोटे बच्चों ने रोड जाम कर दी और शराब की दुकान में तोड़-फोड़ शुरू कर दी। इस बीच पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंची सीओ और सिटी मजिस्ट्रेट वंदिता श्रीवास्तव ने बीच रोड पर ही बच्चों को धूप में बिठा दिया और सड़क के बीचों-बीच ही उनकी क्लास लेनी शुरू कर दी।

बच्चे धूप से भी तिलमिलाए और सिटी मजिस्ट्रेट से झल्लाए भी, लेकिन उन्होंने किसी की एक न सुनी। बल्कि बच्चों पर मुकदमा दर्ज करने की धमकी दी और आखिरी बार चेतावनी देकर जाम खुलवाया।

आगे की स्लाइड में जानिए क्या है पूरा मामला

क्या है पूरा मामला

दरअसल शहर के नघेटा रोड पर तीन स्कूल सेंट जेवियर्स, आर आर इंटर कॉलेज और बालिकाओं का स्कूल बाल विद्या भवन है। चंद कदम की दूरी पर एक मंदिर भी है। बावजूद इसके आर आर इंटर कॉलेज के सामने ठेका देशी शराब, अंग्रेजी शराब और बियर बार की दुकानें खोल दी गईं।

दुकानें जिस वक़्त बन रही थीं, तभी इलाके के लोगों ने इसका विरोध किया। लेकिन प्रशासन के कान पर जूं तक न रेंगी। इसके बाद दुकानें खुलने के बाद देर रात शराबियों की हरकतों से तंग आकर महिलाओं ने झाड़ू और बेलन से शराब की दुकान पर धावा बोला था, तब प्रशासन हरकत में आया और कुछ दिन तक दुकान बंद रही।

आगे की स्लाइड में जानिए क्या है आगे की खबर

बीते सप्ताह से शराब की खुलने लगीं तो अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के लोगों ने आर आर इंटर कॉलेज के बच्चों के साथ शराब की दुकान के सामने बवाल काटा और जाम लगा दिया। इसके बाद मौके पर पहुंची सिटी मजिस्ट्रेट ने बच्चों को समझाने के बजाय उनकी क्लास ही लेनी शुरू कर दी।

धूप में वहीं पर बिठा कर सिटी मजिस्ट्रेट ने कहा-ये काम जो आप लोगों ने किया, आप पर मुकदमा भी दर्ज होगा और लाठी भी चलेगी। और इस सब से न तो अफसर बन पाओगे और अगर सोचते हो, ठेकेदारी कर लेंगे, तो वो भी नहीं कर पाओगे। आखिरी चेतवानी देकर सिटी मजिस्ट्रेट ने जाम को खुलवाया। लेकिन उनका ये अंदाज़ ज़हन में घर ज़रूर कर गया।

Next Story