×

UP Weather Updates: अभी नहीं मिलेगी सर्दी से निजात, बारिश बढ़ाएगी कंपकपी, तापमान में आएगी गिरावट

UP Weather Updates: आने वाले दिनों में उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बारिश का अनुमान है। मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया है। वहीं नोएडा, गाजियाबाद, लखनऊ समेत कई जिलों में घना कोहरा छाया रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में तापमान में गिरावट आ सकती है।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 9 Jan 2024 1:45 AM GMT (Updated on: 9 Jan 2024 1:42 AM GMT)
There will be no relief from cold now, rain will increase shivering, temperature will fall
X

अभी नहीं मिलेगी सर्दी से निजात, बारिश बढ़ाएगी कंपकपी, तापमान में आएगी गिरावट: Photo- Social Media

UP Weather Updates: दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, मध्य प्रदेश सहित उत्तर प्रदेश में सर्दी और शीतलहर का सितम जारी है। यूपी के कुछ जिलों में सोमवार को धूप निकली लेकिन मौसम में गलन के कारण सर्दी से लोग बेहाल दिखे। मौसम विभाग के मुताबिक, यूपी में पश्चिमी विक्षोभ के कारण 11 जनवरी तक बारिश का दौर जारी रह सकता है। इसके अलावा तेज हवाएं चलेंगी और कहीं-कहीं बारिश के साथ ओले भी गिरने की संभावना है। पूरे प्रदेश में बादल छाए रहने का अनुमान है।

मौसम विभाग के अनुसार तापमान में बढ़ोतरी होगी, लेकिन ठंड कम नहीं होगी। उत्तर प्रदेश में अगले 24 घंटे के दौरान कई जिलों में बारिश का अनुमान जताया गया है। झांसी और ललितपुर में तेज बारिश हो सकती है। जबकि मथुरा, आगरा, जालौन, हमीरपुर, महोबा में हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान जताया गया है।

जानिए कहां रहेगा कोहरा?

मौसम विभाग के अनुसार उत्तर प्रदेश के 35 शहरों में घना कोहरा छाया रहेगा। जिन शहरों में मंगलवार को कोहरा छाया रहेगा उनमें सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, सिद्धार्थनगर, महाराजगंज, कुशीनगर, रामपुर, रायबरेली, बाराबंकी, बहराइच, अमेठी, लखनऊ, मेरठ, प्रतापगढ़, बदायूं, पीलीभीत, शाहजहांपुर, देवरिया, बलिया, मऊ, गोरखपुर, अंबेडकरनगर, जौनपुर, वाराणसी, बलरामपुर, आजमगढ़,बरेली, बिजनौर, मुरादाबाद, फर्रुखाबाद, हरदोई, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, प्रयागराज, श्रीवस्ती, गाजीपुर व आसपास के इलाके शामिल हैं।

यूपी में कैसा रहेगा इस हफ्ते का मौसम?

मौसम विभाग के अनुसार उत्तर प्रदेश में आने वाले दिनों में तेज हवाए चलेंगी। 9 से 11 जनवरी के बीच गरज-चमक के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है। सुबह और रात के समय शीतलहर और घने कोहरे के छाए रहने की संभावना है।

जानिए लखनऊ में कैसा रहेगा मौसम

यूपी के लखनऊ में इस हफ्ते तापमान में गिरावट देखी जा सकती है। 14 जनवरी तक तापमान गिरकर 8 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है। मौसम विभाग ने धुंध की चादर के बीच शहर में मंगलवार को बारिश की संभावना जताई है। बुधवार से लेकर रविवार तक लखनऊ में धुंध की चादर देखने को मिल सकती है। वहीं तापमान में गिरावट भी देखने को मिलेगी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story