×

UP News: निर्माणाधीन कोल्ड स्टोर में बड़ा हादसा, पांच शटरिंग फ्लोर गिरे, 4 मजदूर दबे, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

UP News: बुलन्दशहर में निर्माणाधीन कोल्ड स्टोर लोडिंग के दौरान भरभरा कर गिर गया। जिस हादसे में लोडिंग कर रहे 4 मजदूर दबे गए। इसकी सूचना पर पहुंची एनडीआरएफ टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया।

Sandeep Tayal
Published on: 23 April 2023 8:18 AM GMT (Updated on: 23 April 2023 11:40 AM GMT)
UP News: निर्माणाधीन कोल्ड स्टोर में बड़ा हादसा, पांच शटरिंग फ्लोर गिरे, 4 मजदूर दबे, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
X
बुलन्दशहर में कोल्ड स्टोर गिरा (फोटो: न्यूज नेटवर्क)

UP News: बुलन्दशहर के सिकंदराबाद में वेजिटेबल निर्यातक कंपनी के निर्माणाधीन कोल्ड स्टोर में ओवर लोडिंग के कारण हादसा हो गया। जिसमें 5 शट्रिंग फ्लोर अचानक गिर गए और 4 मजदूरो के दबने की खबर है। हालांकि देर रात को 1 मजदूर को NDRF की टीम ने सकुशल निकाल लिया। अभी 3 मजदूरों के दबे होने की आशंका है। एनडीआरएफ और बचाव दल रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटे हुए है। इस हादसे के बाद मौके पर पहुंचे डीएम, एसएसपी रेस्क्यू ऑपरेशन करा रहे है। हादसे के बाद मजदूरों के परिजनों ने जमकर हंगामा किया।

मजदूरों के परिजनों ने किया हंगामा

जनपद के सिकंदराबाद में सन शाइन वेजिटेबल प्राइवेट लिमिटेड में बन रहे कोल्ड स्टोर में देर रात 11:00 बजे अचानक निर्माणाधीन कोल्ड स्टोर में ये हादसा हुआ। जिसके बाद वहां के कैरेट प्लांट में अफरातफरी मच गई। बताते हैं कि कैरेट प्लांट में 24 घंटे काम चलता है। मजदूर शिफ्ट में काम करते हैं। देर रात को हादसे के बाद अफरा-तफरी मच गई। प्रत्यक्षदर्शी मजदूरों ने दावा किया है कि निर्माणाधीन कोल्ड स्टोर का काम अभी पूरा भी नहीं हुआ था। निर्माण के दौरान ही शटरिंग फ्लोर्स पर भारी सामान रखा जाने लगा, जिससे ओवरलोडिंग के कारण शटरिंग फ्लोर एक-एक कर नीचे जा गिरे। हादसे के बाद मजदूरों के परिजनों ने जमकर हंगामा किया। मौके पर चीक-पुकार मची रही, हर कोई दबे हुए मजदूरों के सकुशल बाहर निकाले जाने की कामना कर रहा है।

भाजपा विधायक लक्ष्मी राज सिंह ने कहा- लोगों को समझाया जा रहा

मौके पर पहुंचे भाजपा के विधायक लक्ष्मी राज सिंह ने बताया कि रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। मजदूरों के परिजनों ने हंगामा किया है, उनको समझाया जा रहा है। एनडीआरएफ की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी है। शीघ्र ही फंसे हुए लोगों को निकाल लिया जाएगा। बुलंदशहर के जिला अधिकारी ने भी एनडीआरएफ की टीम को बुलाकर रेस्क्यू ऑपरेशन में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। बताया जाता है कि गौरव, दिनेश और हरिचंद नाम के मजदूरों के फंसे होने की आशंका है।

वेजिटेबल एक्सपोर्ट का करोड़ों का कारोबार

सनशाइन वेजिटेबल प्राइवेट लिमिटेड कई सौ करोड़ रुपए की गाजर और अन्य वेजिटेबल्स कई देशों में एक्सपोर्ट करने का काम करती है। यही नहीं देश के अंदर कर्नल सुभाष देशवाल ‘कैरेट किंग ऑफ इंडिया’ के नाम से विख्यात हैं। लेकिन उनके गाजर के प्लांट में आज बड़ा हादसा होने के बाद अफरा-तफरी का माहौल बना है। हालांकि प्रशासन ने हादसे के कारण की जांच कराए जाने की बात कही है।

Sandeep Tayal

Sandeep Tayal

Next Story