×

भगवान राम से जुड़े ग्रंथों और पांडुलिपियों का बनेगा संग्रह, पढ़ें अयोध्या की बड़ी खबरें

श्री राम शोध पीठ में भगवान राम से संबंधित पुस्तको,ग्रंथो, पांडुलिपियों का होगा संग्रह।बनेगा  विशाल पुस्तकालय।भगवान राम का मंदिर भी होगा स्थापित।

Monika
Published on: 17 March 2021 3:59 PM GMT
भगवान राम से जुड़े ग्रंथों और पांडुलिपियों का बनेगा संग्रह, पढ़ें अयोध्या की बड़ी खबरें
X
भगवान राम से संबंधित पुस्तकों ग्रंथों पांडुलिपियों का बनेगा संग्रह

अयोध्या: श्री राम शोध पीठ में भगवान राम से संबंधित पुस्तको,ग्रंथो, पांडुलिपियों का होगा संग्रह।बनेगा विशाल पुस्तकालय।भगवान राम का मंदिर भी होगा स्थापित।शोध पीठ के समंवयकका बयान। अयोध्या के विकास में महत्वपूर्ण है श्री राम शोधपीठ। पर्यटक स्थल के रूप में विकसित करने पर हो रहा कार्य।भगवान श्री राम पर शोध। छात्र पा रहे पीएचडी डिग्री।श्रीराम शोध पीठ में बनेगी भगवान राम से संबंधित अध्यन हेतु विशाल पुस्तकालय। देश के प्राचीन कालीन सिक्को को संग्रहित कर बनेगा विशाल संग्रहालय।रामलला के दर्शन करने आने वाले श्रद्धालु पर्यटन के लिए आएंगे श्री राम शोध पीठ। डॉ राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय में 2005 में स्थापित हुआ था श्रीराम शोध पीठ।

महिलाओं की समस्याओं पर की गई सुनवाई

सर्किट हाउस में राज्य महिला आयोग की सदस्य इंद्रावास सिंह ने की जनसुनवाई। महिलाओं की समस्याओं पर की जनसुनवाई।महिलाओं के अधिकारों के प्रति किया जागरूक। महिला आयोग की सदस्य इंद्रावास सिंह का बयान।महिलाओं की समस्या का हो रहा समाधान। केंद्र व प्रदेश की सरकार महिलाओं के लिए तरह-तरह के कर रही कार्यक्रम। प्रदेश सरकार चला रही मिशन शक्ति। महिलाओं को किया जा रहा जागरूक।सरकार महिलाओं के लिए योजनाएं चलाकर उनको कर रही सशक्त। महिलाओं के स्वालंबन के लिए भी सरकार कर रही कार्य- इंद्रावास सिंह।

राष्ट्रीय कबड्डी चैंपियनशिप का आयोजन

राम नगरी अयोध्या में आयोजित होगी राष्ट्रीय कबड्डी चैंपियनशिप। 13 से 16 अप्रैल तक होगी राष्ट्रीय कबड्डी चैंपियनशिप। डॉक्टर भीमराव अंबेडकर अंतरराष्ट्रीय क्रीड़ा संकुल डाभासेमर में आयोजित होगी चैंपियनशिप। प्रतियोगिता 31 टीमें लेगी भाग। सभी प्रदेशों की टीमों के साथ रेलवे,बीएसएनएल व सर्विसेस की टीमें होंगी शामिल। चैंपियनशिप में अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों में उत्तर प्रदेश से एशियन कांस्य पदक विश्वकप स्वर्ण पदक विजेता राहुल चौधरी, विश्वकप स्वर्ण पदक विजेता नितिन तोमर, अर्जुन अवार्ड से सम्मानित दीपक निवास हुड्डा व अन्य खिलाड़ी रहेंगे मौजूद।प्रदेश कबड्डी संघ के अध्यक्ष विकास सिंह , ने दी जानकारी।

महंत की हटाई गई सुरक्षा

सुग्रीव किला पीठाधीश्वर महंत जगतगुरु स्वामी विश्वेश प्रपन्नाचार्य महाराज की सुरक्षा हटाई गई। कमिश्नर की मंडलीय समिति ने हटाई सुरक्षा। सुरक्षा में जगदगुरु के पास था एक गनर। वह भी हटाया गया। साकेतवासी सुग्रीव किला पीठाधीश्वर पुरुषोत्तमाचार्य की दूसरी पुण्यतिथि पर ही हटाई गई सुरक्षा। आज था भंडारा।

एक दिन की चौकी इंचार्ज

ये भी पढ़ें : वैदिक मन्त्रों के बीच 3500 जोड़ों का विवाह, आशीर्वाद देंगे CM योगी

मानसी अग्रहरी बनीं एक दिन की चौकी इंचार्ज

कोतवाली के पुलिस चौकी चौरे बाजार में नारी सशक्तिकरण अभियान के तहत मंगलवार को चौरे चौकी इंचार्ज अभिनंदन पांडेय ने चौरेबाजार के व्यापार मंडल अध्यक्ष अशोक अग्रहरि की पुत्री मानसी अग्रहरी को बनाया एक दिन का चौकी इंचार्ज। एक दिवसीय चौकी प्रभारी ने क्षेत्र की शिकायतों का अवलोकन कर पीड़ितों को न्याय दिलाने का चौकी प्रभारी को दिया निर्देश।

रिपोर्टर- नाथ बख्श सिंह

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story