×

मौनी अमावस्या के पहले मंडलायुक्त ने जंक्शन का किया निरीक्षण, सुरक्षा का लिया जायजा

उन्होंने मौनी अमावस्या के लिए आ रहे यात्रियों के आवागमन रूट तथा व्यवस्थाओं को भी देखा। इसके बाद मण्डलायुक्त रामबाग रेलवे स्टेशन भी पहुंचे, वहां पर भी मण्डलायुक्त ने यात्रियों के आवागमन की व्यवस्थायें देखीं। देर रात्रि तक मण्डलायक्त यात्रियों के आवागमन की तैयारियों  का निरीक्षण करते रहें।

Shivakant Shukla
Published on: 2 Feb 2019 4:40 PM GMT
मौनी अमावस्या के पहले मंडलायुक्त ने जंक्शन का किया निरीक्षण, सुरक्षा का लिया जायजा
X

आशीष पांडे,

कुंभ नगर: मौनी अमावस्या पर दूसरे शाही स्नान को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए मेला प्रशासन एवं जिला प्रशासन तथा रेलवे प्रशासन द्वारा पूरी तैयारियां कर ली गयी हैं। उन्हीं तैयारियों का आज मण्डलायुक्त डॉ. आशीष कुमार गोयल ने स्थलीय निरीक्षण करने निकले। जिसमें वे सर्वप्रथम प्रयाग जक्शन पर पहुंचे।

ये भी पढ़ें— BJP के लोग खुली आँखों से धोखा देते हैं, पता नहीं कैसे लोग उन पर भरोसा कर लेते हैं: अखिलेश

जहां पर उन्होंने मेले में आने वाले तीर्थयात्रियों के आवागमन तथा उनके द्वारा ट्रेनों के माध्यम से वापसी की व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। उन्होंने रेलवे स्टेशन के प्रवेश द्वार को देखा। जहां से तीर्थयात्रियों को आना है तथा जाना है। इसके बाद उन्होंने रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्मों को भी बारीकी से देखा।

ये भी पढ़ें— कुंभ की महिमा विश्वपटल पर हो रही गुंजायमान: मनोज सिन्हा

उन्होंने स्टेशन के दोनो तरफ से यात्रियों के आवागमन की व्यवस्था में सुरक्षा मानकों का जायजा लिया। उन्होंने एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटफार्म में जाने के लिए बनाये गये रेलवे ओवर ब्रिज को भी देखा। उन्होंने स्टेशन के निरीक्षण में सुरक्षा व्यवस्था के साथ-साथ यात्रियों के आवागमन की गयी तैयारियों को भी देखा।

ये भी पढ़ें— मौनी अमावस्या: देखें कुंभ की ये शानदार तस्वीरें जो करा दें आध्यात्म का अहसास

प्रयाग स्टेशन से निकलकर मण्डलायुक्त रेलवे जक्शन पहुंचे जहां पर उन्होंने जक्शन पर यात्रियों के लिए आने एवं जाने के लिए की गयी व्यवस्था की भी पड़ताल की। उन्होंने मौनी अमावस्या के लिए आ रहे यात्रियों के आवागमन रूट तथा व्यवस्थाओं को भी देखा। इसके बाद मण्डलायुक्त रामबाग रेलवे स्टेशन भी पहुंचे, वहां पर भी मण्डलायुक्त ने यात्रियों के आवागमन की व्यवस्थायें देखीं। देर रात्रि तक मण्डलायक्त यात्रियों के आवागमन की तैयारियों का निरीक्षण करते रहें।

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story