×

मुम्बई विकास प्राधिकरण के आयुक्त ने लखनऊ मेट्रो को लेकर कही ये खास बात

मुम्बई महानगर विकास प्राधिकरण के आयुक्त आर.ए. राजीव ने सोमवार को लखनऊ मेट्रो का दौरा किया। इस दौरान लखनऊ मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (एलएमआरसी) के अधिकारियों ने उन्हें निर्माण कार्य से लेकर परिचालन तक के सभी पहलुओं से अवगत कराया।

Aditya Mishra
Published on: 22 July 2019 3:21 PM GMT
मुम्बई विकास प्राधिकरण के आयुक्त ने लखनऊ मेट्रो को लेकर कही ये खास बात
X

लखनऊ: मुम्बई महानगर विकास प्राधिकरण के आयुक्त आर.ए. राजीव ने सोमवार को लखनऊ मेट्रो का दौरा किया। इस दौरान लखनऊ मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (एलएमआरसी) के अधिकारियों ने उन्हें निर्माण कार्य से लेकर परिचालन तक के सभी पहलुओं से अवगत कराया।

लखनऊ मेट्रो के जनसम्पर्क अधिकारी ने बताया कि मुम्बई महानगर विकास प्राधिकरण के आयुक्त आर.ए. राजीव का चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर एलएमआरसी के अधिकारियों ने स्वागत किया।

ये भी पढ़ें...लखनऊ मेट्रो मनाएगा अनोखा चिल्‍ड्रेन डे वीक, चलती ट्रेन में होंगे कंपटीशन

राजीव ने एलएमआरसी के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एयरपोर्ट से लेकर हज़रतगंज मेट्रो स्टेशन तक यात्रा की। इस दौरान मुम्बई महानगर आयुक्त ने लखनऊ मेट्रो परियोजना का बारीक़ी से अवलोकन किया और सिविल निर्माण कार्य एवं परिचालन संबंधी सभी महत्वपूर्ण पहलुओं को विस्तार से जाना।

इसके साथ ही निर्धारित समयावधि से पूर्व और आवंटित बजट के अंतर्गत विश्वस्तरीय सुविधाओं से लैस मेट्रो परियोजना को अमली जामा पहनाने के लिए एलएमआरसी की सराहना की।

ये भी पढ़ें...लखनऊ मेट्रो को मिला बेस्‍ट अर्बन मॉस ट्रांजिट परियोजना स्‍पेशल अवॉर्ड

महानगर आयुक्त ने चौधरी सिंह एयरपोर्ट से हज़रतगंज मेट्रो स्टेशन तक अपनी यात्रा के दौरान चारबाग़ रेलवे स्टेशन और मेट्रो स्टेशन के जुड़ाव (कनेक्टिविटी) का भी जायज़ा लिया।

उन्होंने चारबाग़ स्थित छोटी रेलवे लाइन को रैंप के ज़रिए दुर्गापुरी मेट्रो स्टेशन से सीधे जोड़ने की व्यवस्था की विशेष रूप से सराहना की।

ये भी पढ़ें...बिजली की बचत, पर्यावरण संरक्षण कैसे करें सीखें लखनऊ मेट्रो से

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story