×

Agra News: छावनी बोर्ड के बड़े बकायेदारों में कमिश्नर आफिस, रेलवे, पीडब्ल्यूडी व पोस्ट आफिस भी शामिल

Agra News: सरकारी विभागों ने छावनी परिषद कार्यालय आगरा के सेवा प्रभार बिल का भुगतान नहीं किया, बिल की धनराशि करोड़ों में है।

Rahul Singh
Published on: 21 Dec 2022 12:49 PM GMT
The commissioners office, railways, PWD and post office are among the major defaulters of the Cantonment Board in Agra.
X

आगरा: छावनी बोर्ड के बड़े बकायेदारों में कमिश्नर आफिस, रेलवे, पीडब्ल्यूडी व पोस्ट आफिस भी शामिल

Agra News: सरकारी विभागों ने छावनी परिषद कार्यालय आगरा के सेवा प्रभार बिल का भुगतान नहीं किया, बिल की धनराशि करोड़ों में है। जानिए कमिश्नर ऑफिस और कार्यालय के साथ रेलवे, पीडब्लूडी, पोस्ट ऑफिस और एएसआई कार्यालय को कितना बिल भरना है । आगरा में छावनी परिषद कार्यालय के सेवा प्रभार के करोड़ों रुपये के बिलों का सरकारी विभागों ने अब तक भुगतान नहीं किया है। छावनी परिषद आगरा कार्यालय से संबंधित विभागों को बिल की कॉपी भेजी जा चुकी है।

छावनी परिषद के अधिकारी बिल भुगतान होने का इंतजार कर रहे

छावनी परिषद के अधिकारी बिल भुगतान होने का इंतजार कर रहे हैं। छावनी परिषद आगरा कार्यालय के कार्यालय अधीक्षक डॉ अशोक शर्मा ने बताया कि छावनी परिषद अधिनियम 2006 की धारा 109 के तहत केंद्र और राज्य सरकार की संपत्तियों से सेवा प्रभार लिया जाता है। 17 एकड़ के भू भाग को लेकर आगरा लाल किले पर 5 करोड़ रुपये से ज्यादा का बिल बकाया है।

इसी तरह पोस्ट ऑफिस पर करीब 3 करोड़ रुपये का बिल का बकाया है। रेलवे पर करीब 1 करोड़ 75 लाख रुपये का बिल बकाया है। कमिश्नर कार्यालय और निवास पर करीब 2 करोड़ रुपये का बिल बकाया है। पीडब्लूडी कार्यालय पर भी करीब सवा दो करोड़ रुपये का बिल बकाया है। छावनी परिषद आगरा कार्यालय के अधिकारी बिल भेजने के बाद बिल के भुगतान का इंतजार कर रहे हैं। अधिकारियों ने यह भी कहा कि वे बिल अगर समय पर जमा नहीं होगा तो नियमानुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी।

विभागों को बिल भेज दिए गए हैं

छावनी परिषद कार्यालय अधीक्षक डॉ अशोक शर्मा का कहना है आगरा किला पर करीब 5 करोड रुपए, पोस्ट ऑफिस पर करीब 3 करोड़ रुपए, रेलवे पर करीब ₹1 करोड़ 75 लाख, कमिश्नर ऑफिस और कार्यालय पर करीब 2 करोड़ रुपए का बिल बकाया है। सभी विभागों को बिल भेज दिए गए हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story