×

Lucknow News: दिल्ली यूथ पार्लियामेंट के लिए आयोजित हुई प्रतियोगिता, इस तिथि को होगा प्रोग्राम

Lucknow News: प्रतियोगिता दूसरे दिल्ली यूथ पार्लियामेंट और राष्ट्रीय युवा दिवस पर पार्लियामेंट हाउस में होने वाले कार्यक्रम में भेजे जाने वाले प्रतिनिधि के चुनाव के लिए आयोजित की गई।

Durgesh Sharma
Written By Durgesh Sharma
Published on: 19 Dec 2022 2:33 PM GMT
Lucknow News
X

Lucknow News (BBAU)

BBAU News: बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर केंद्रीय विश्वविद्यालय में आज़ादी का अमृत महोत्सव कमेटी द्वारा एक्सटेम्पोर और डिबेट कंपीटिशन का आयोजन किया गया। यह प्रतियोगिता दूसरे दिल्ली यूथ पार्लियामेंट और राष्ट्रीय युवा दिवस पर पार्लियामेंट हाउस में होने वाले कार्यक्रम में भेजे जाने वाले प्रतिनिधि के चुनाव के लिए आयोजित की गई। 12 जनवरी को होने वाले युवा दिवस के लिए 2 प्रतिनिधि (एक महिला और एक पुरुष) विवि द्वारा चयनित किये जायेंगे, इसके लिए आज एक्सटेम्पोर प्रतियोगिता हुई। 23 जनवरी से 25 जनवरी 2023 तक होने वाले दूसरे "दिल्ली यूथ पार्लियामेंट-2023" में विवि की तरफ से 5 विद्यार्थी भेजे जाएंगे। इन विद्यार्थियों के चयन के लिए आज वाद विवाद प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया।

आज़ादी का अमृत महोत्सव समिति की अध्यक्ष प्रो.शिल्पी वर्मा ने बताया कि स्वामी विवेकानंद की 160वीं जयंती जिसे राष्ट्रीय युवा दिवस के रूप में मनाया जाता है, इस अवसर पर युवा दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। यह कार्यक्रम पार्लियामेंट हाउस में आयोजित होगा।

इसके लिए लोक सभा सचिवालय द्वारा कुछ चयनित विश्वविद्यालयों से दो विद्यार्थियों के नाम मांगे गए हैं। इसके लिए आज एक्सटेम्पोर प्रतियोगिता रखी गई है। साथ ही दूसरे "दिल्ली युथ पार्लियामेंट -2023" के लिए भी आज 5 विद्यार्थी चयनित किये जायेंगे जो 23 से 25 जनवरी तक होने वाले यूथ पार्लियामेंट में विवि को प्रदर्शित करेंगे।

विवि के कुलपति ने विद्यार्थियों को आयोजित होने वाले ऐसे कार्यक्रमों में बढ़ चढ़कर प्रतिभाग करने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने प्रतिभाग करने वाले सभी विद्यार्थियों को शुभकामनाएं दी और कहा कि विद्यार्थियों को स्वामी विवेकानंद से प्रेरणा लेने की आवश्यकता है।

छात्रों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि देश के विकास में वे किस प्रकार अपना योगदान दे सकते हैं। युवाओं के सुझाव और प्रयास दोनों ही देश को दिशा देने में अहम भूमिका निभाएंगे।

इस अवसर पर निर्णायक मंड़ल के सदस्य डॉ0 तरुणा, डॉ राजश्री, डॉ0 बलजीत श्रीवास्तव, डॉ0 अजय कुशवाहा एवं डॉ0 अमित कुमार सिंह शामिल रहे। प्रतियोगिता में बड़ी संख्या में विवि के विद्यार्थियों ने प्रतिभाग किया।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story