×

Lakhimpur Kheri News: कोटेदार द्वारा घटतौली में डीएम व डीएसओ को शिकायत पत्र, अंत्योदय कार्ड धारकों ने बयां किया दर्द

Lakhimpur Kheri News: उत्तर प्रदेश सरकार के लाख प्रयास करने के बावजूद भी क्षेत्र में गरीबों को मिलने वाले खाद्यान्न वितरण में कोटेदारों द्वारा कटौती व घटतौली करने का खेल जारी है।

Network
Newstrack Network
Published on: 19 July 2022 4:47 PM GMT
Complaint letter to DM and DSO in Ration Ghatauli by Kotdar in Lakhimpur Kheri, Antoday card holders expressed pain
X

लखीमपुर खीरी में कोटेदार द्वारा राशन घटतौली: Photo - Social Media

Lakhimpur Kheri News: उत्तर प्रदेश सरकार और शासन-प्रशासन के लाख प्रयास करने के बावजूद भी क्षेत्र में गरीबों को मिलने वाले खाद्यान्न वितरण (food distribution) में कोटेदारों द्वारा कटौती व घटतौली करने का खेल जारी है। जिसकी शिकायतें स्वयं कार्डधारक उच्चाधिकारी के सामने उपस्थित होकर अपना दर्द बयां करता है लेकिन उच्चाधिकारी गणों के निर्देश पर जिम्मेदारों द्वारा बेचारे कार्ड धारकों को फर्जी निस्तारण/आख्या का शिकार बनाया जाता है।

यह पूरा मामला तहसील क्षेत्र धौरहरा (Tehsil Area Dhaurahra) के ग्राम मिलिक के उचित दर बिक्रेता देवराज यादव के खिलाफ एक सैकड़ा लभार्थियों द्वारा जिलाधिकारी व जिला पूर्ति अधिकारी को प्रेषित शिकायत पत्र में ग्रामीण राजू, रमेश कुमार व जगदम्बा प्रसाद द्वारा दिया गया है।

कोटेदार द्वारा अंन्तोदय कार्ड धारक को 35 किलो के बजाय 5 किलो अनाज ही

ग्रामीणों ने बताया कि हम लोगों को कोटेदार द्वारा अंन्तोदय कार्ड धारक को 35 किलो के बजाय 5 किलो और 4 किलो अनाज ही दिया जाता है। शपथपत्र के मुताबिक बीते मार्च 2022 में तेल, चना व नमक का वितरण ही नही किया गया था। जिसकी शिकायत पूर्ति निरीक्षक व उपजिलाधिकारी से की गई थी।

शिकायत करने पर नहीं हुई कार्रवाई

जब इसकी शिकायत की गई तब उच्चाधिकारियों ने कुछ लोगों के बयान लिए गए लेकिन कार्यवाही नही की गई। जिसके बाद एक फिर से जिला अधिकारी व जिलापूर्ति अधिकारी को शपथपत्र देकर जांच कराने का अनुरोध ग्रामीणों द्वारा किया गया है। इस प्रकरण में पूर्ति निरीक्षक ललित पाठक ने बताया कि मुझे शिकायती शपथपत्र के बारे में जानकारी नही है। पता करके कार्यवाही करेंगे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story