×

Lakhimpur Kheri: एमडीएम में मिली गड़बड़ी की शिकायत, हलुआ और पारले बिस्किट बांटे गये

Lakhimpur Kheri: शिक्षक इस की कार्यशैली की शिकायत काफी समय से कर रहे हैं। लेकिन जिम्मेदार अधिकारियों के कानों तक आवाज नहीं पहुंचती। इससे पहले छह अगस्त को स्कूलों में एमडीएम की जगह पारले बिस्किट बांटे गये थे।

Himanshu Srivastava
Published on: 11 Aug 2022 3:05 PM GMT
Complaint of disturbances found in MDM, Halua and Parle biscuits were distributed
X

लखीमपुर खीरी: Photo- Social Media

Lakhimpur Kheri: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले के धौराहरा तहसील क्षेत्र (Dhaurahara Tehsil Area) के धौरहरा नगर क्षेत्र (Dhaurahra Nagar Area) के परिषदीय स्कूलों में गुरुवार को फिर एमडीएम (mid day meal) नहीं मिला। इसकी जगह केवल हलुआ भेजा गया। एक शिक्षक ने एनजीओ मैनेजर को फोन कर आपत्ति जताई तो वह भड़क गए। वह बोले 'ठेका तुम खुद ले लो, फिर चार रुपये में खिलाना हलुआ पूड़ी सब्जी।' शिक्षक को हड़का कर मैनेजर ने यह कहते हुए फोन काट दिया कि 'तुम मुझसे बात मत करो। 'कुछ देर बाद यह रिकार्डिंग वायरल हो गई तो शिक्षकों में आक्रोष फैल गया।

शिक्षक इस एनजीओ की कार्यशैली की शिकायत काफी समय से कर रहे हैं। लेकिन जिम्मेदार अधिकारियों के कानों तक आवाज नहीं पहुंचती। इससे पहले छह अगस्त को स्कूलों में एमडीएम की जगह पारले बिस्किट बांटे गये थे।

बेसिक शिक्षा अधिकारी खीरी ने लिया मामले के संज्ञान

अमृत महोत्सव के अंतर्गत डीजी बेसिक शिक्षा विजय किरण आनंद (DG Basic Education Vijay Kiran Anand) ने सभी जिले के बीएसए को पत्र भेजा है। इसके अनुसार आजादी के अमृत महोत्सव के दौरान परिषदीय स्कूलों में 11 से 17 अगस्त तक बच्चों को एमडीएम के साथ विशेष भोज दिया जाना है। इसमें हलुआ, खीर, बूंदी जैसे विभिन्न व्यंजन रहेंगे। सूचना के अनुसार वायरल वीडियो का बेसिक शिक्षा अधिकारी खीरी ने संज्ञान ले लिया है।

स्कूलों में एमडीएम की जगह पारले बिस्किट बांटे गये

एनजीओ (NGO) की कार्यशैली की शिकायत काफी समय से कर रहे हैं।लेकिन जिम्मेदार अधिकारियों के कानो तक आवाज नहीं पहुंचती। इससे पहले छह अगस्त को स्कूलों में एमडीएम की जगह पारले बिस्किट बांटे गये थे।

अमृत महोत्सव के अंतर्गत डी जी बेसिक शिक्षा विजय किरण आनंद ने सभी जिले के बीएसए को पत्र भेजा है। इसके अनुसार आजादी के अमृत महोत्सव के दौरान परिषदीय स्कूलों में 11 से 17 अगस्त तक बच्चों को एमडीएम के साथ विशेष भोज दिया जाना है सोशल मीडिया पर तेजी से हो रहा ऑडियो वायरल

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story