×

UP News: बीजेपी विधायक पर लगा MLA फंड दुरुपयोग का आरोप, शिकायत पर लोकायुक्त ने मांगा तार्किक जवाब

UP News: लोकायुक्त संगठन के सचिव ने बीजेपी विधायक रवि शर्मा को पत्र लिखकर 15 जून तक तथ्य सहित तार्किक जवाब दाखिल करने को कहा है।

Aman Kumar Singh
Published on: 20 May 2023 10:39 PM GMT
UP News: बीजेपी विधायक पर लगा MLA फंड दुरुपयोग का आरोप, शिकायत पर लोकायुक्त ने मांगा तार्किक जवाब
X
बीजेपी विधायक रवि शर्मा (Social Media)

UP News : उत्तर प्रदेश के झांसी की सदर सीट से भारतीय जनता पार्टी विधायक रवि शर्मा (BJP MLA Ravi Sharma) के खिलाफ विधायक निधि (MLA Fund) का दुरुपयोग करने की शिकायत लोकायुक्त संगठन से की गई है। इस बाबत, लोकायुक्त संगठन के सचिव अनिल कुमार सिंह (Anil Kumar Singh) ने रवि शर्मा को पत्र लिख 15 जून, 2023 तक तथ्यात्मक, सुसंगत और तार्किक जवाब दाखिल करने को कहा है। बता दें, बीजेपी एमएलए के खिलाफ झांसी निवासी अमित कुमार ने शिकायत की है।

बीजेपी MLA पर गंभीर आरोप

शिकायतकर्ता अमित कुमार ने अपनी कम्प्लेन के साथ विधायक निधि के दुरुपयोग संबंधी सभी दस्तावेज भी लोकायुक्त संगठन (Lokayukta Organization) को सौंपे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो शिकायतकर्ता ने लोकायुक्त संगठन को भेजी शिकायत में आरोप लगाया है कि 'बीजेपी एमएलए रवि शर्मा ने क्षेत्र के विकास कार्यों के लिए मिलने वाली विधायक निधि से अपनी निजी भूमि पर सड़क का निर्माण करवाया है। इतना है नहीं, उन्होंने स्ट्रीट लाइट तथा हैंडपंप भी लगवाए।'

बीजेपी विधायक के जवाब के बाद...

अमित कुमार ने अपनी कम्प्लेन में विधायक पर 'मुख्यमंत्री त्वरित विकास योजना' के तहत 80 लाख रुपए का कार्य भी अपनी निजी भूमि पर कराने की शिकायत की है। बीजेपी विधायक का जवाब मिलने के बाद लोकायुक्त संगठन उसका परीक्षण करेगा। अगर, पुख्ता साक्ष्य मिले तो खुली जांच की कार्यवाही शुरू की जाएगी।

'मुझे लोकायुक्त संगठन का कोई पत्र नहीं मिला'

अपने ऊपर लगे आरोपों पर बीजेपी विधायक रवि शर्मा ने कहा, 'मुझे लोकायुक्त संगठन का कोई पत्र नहीं मिला है। विधायक का काम केवल प्रस्ताव देना होता है। प्रशासन उसका एस्टीमेट तैयार करता है। टेंडर जारी करता है। यह शिकायत राजनीतिक दुर्भावना से प्रेरित नजर आ रहा है। लोकायुक्त का पत्र मिलने पर उचित जवाब दाखिल जाएगा।'

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story