×

Gorakhpur: गरम मसाला और किराना के बीच छिपाकर ट्रक में रखा 21 क्विटल पॉलीथिन जब्त, आरोपी कारोबारी के खिलाफ अफसर नरम

Gorakhpur News: पॉलीथिन शहर के ही कारोबारी राकेश गुप्ता ने मंगाया था। ड्राइवर द्वारा इसकी पुष्टि के बाद भी सिटी मजिस्ट्रेट से लेकर नगर आयुक्त इसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने से बचते नजर आ रहे हैं।

Purnima Srivastava
Published on: 16 July 2022 2:12 PM GMT
21 quintals of polythene confiscated in Gorakhpur
X

 21 quintals of polythene confiscated in Gorakhpur (Image: Newstrack)

Click the Play button to listen to article

Gorakhpur News: सिंगल यूज प्लास्टिक पर प्रतिबंध का कोई असर बाजार में नहीं दिख रहा है। कारोबारी धड़ल्ले से पॉलीथिन मंगा रहे हैं। शहर की राजघाट पुलिस और नगर निगम प्रवर्तन की संयुक्त टीम ने शुक्रवार की देर रात प्रतिबंधित पॉलीथिन की बड़ी खेप बरामद की है। यह पॉलीथिन शहर के ही कारोबारी राकेश गुप्ता ने मंगाया था।

ड्राइवर द्वारा इसकी पुष्टि के बाद भी सिटी मजिस्ट्रेट से लेकर नगर आयुक्त इसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने से बचते नजर आ रहे हैं। इसे लेकर व्यापारियों और प्रशासनिक अमले में कई सवाल उठ रहे हैं।

ट्रांसपोर्टनगर चौकी इंचार्ज अनूप कुमार मिश्रा ने शनिवार की रात गश्त के दौरान एक ट्रक से समान उतरते देखा। इसके बाद जांच करने पर पता चला कि ट्रक में मसाला और अन्य किराना समान के बीच पॉलीथिन रखी हुई है। पॉलीथिन मिलने की सूचना के बाद उन्होंने तत्काल नगर निगम प्रवर्तन टीम के प्रभारी सीपी सिंह को भी मौके पर बुलाया। ट्रक (यूपी14 डीटी 1510) में करीब 21 क्विंटल प्रतिबंधित पॉलीथिन रखा हुआ था।


ट्रक के ड्राइवर दत्ताराम को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो पता चला कि माल गाजियाबाद के मित्तल ट्रांसपोर्ट से मंगाया गया है। इसकी डिलिवरी राकेश गुप्ता नाम के व्यापारी को होनी है। इसी बीच सिटी मजिस्ट्रेट अंजनी कुमार सिंह भी मौके पर पहुंच गए। ट्रक में 109 बैग में पॉलीथिन को रखा गया था। टीम की मौजूदगी में राजघाट थाने में लिखा पढ़ी के बाद जब्त पॉलीथिन को नगर निगम के गोदाम में भेज दिया गया। प्रवर्तन टीम के प्रभारी सीपी सिंह ने बताया कि व्यापारी को बुलाया गया था, लेकिन वह उपस्थित नहीं हुआ। सोमवार को फिर बुलाया जाएगा। मामले में विधिक कार्रवाई की जाएगी।

पहले भी व्यापारी का लाखों का पॉलीथिन पकड़ा जा चुका है

संयुक्त टीम ने शुक्रवार की देर रात ट्रांसपोर्ट नगर में करीब 21 क्विंटल प्रतिबंधित पॉलीथिन बरामद किया। पॉलीथिन गाजियाबाद से मंगाया गया था। इसे राकेश गुप्ता नाम के एक व्यापारी ने मंगाया है। टीम का कहना है कि पहले भी इस व्यापारी का लाखों का पॉलीथिन बरामद किया जा चुका है। इस बार विधिक कार्रवाई की जाएगी।

Rakesh Mishra

Rakesh Mishra

Next Story