Kanpur Dehat: मडौली गांव पहुंचेगा कांग्रेस और सपा का प्रतिनिधिमंडल, पीड़ित परिवार से करेंगे मुलाकात

Kanpur News: कानपुर देहात के थाना रूरा के मडौली गांव में जमीन से अवैध कब्जा हटाने के दौरान कल 13 फरवरी 2023 को प्रशासन की लापरवाही से हुई मां बेटी की जलकर मौत मामले में कांग्रेस और सपा का प्रतिनिधिमंडल आज घटना स्थल पर पहुचेंगा।

Prashant Dixit
Published on: 14 Feb 2023 9:21 AM GMT
Kanpur News
X
जली झोपड़ी के पास खड़े ग्रामीण (फोटों: सोशल मीडिया)

Kanpur News: कानपुर देहात के थाना रूरा के मडौली गांव में जमीन से अवैध कब्जा हटाने के दौरान कल 13 फरवरी 2023 को प्रशासन की लापरवाही से हुई मां बेटी की जलकर मौत मामले में जांच के लिए समाजवादी पार्टी ने एक प्रतिनिधिमंडल बनाकर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं। तो वहीं दूसरी तरफ भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के उत्तर प्रदेश कमेटी के अध्यक्ष बृजलाल खाबरी के नेतृत्व में 16 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल घटना स्थल पर पहुंच पीड़ित के परिवार से मुलाकात कर प्रशासन से निष्पक्ष जांच के साथ न्याय द की मांग करेगा।

सपा का प्रतिनिधिमंडल करेगा जांच

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर 11 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल बनाया गया है। ये प्रतिनिधिमंडल मडौली गांव में घटना स्थल पर जांच कर अपनी रिपोर्ट अखिलेश यादव को सौंपेगा। इस प्रतिनिधिमंडल में सपा के मुख्य सचेतक विधानमंडल दल मनोज पांडे के नेतृत्व में एक दल मंगलवार को कानपुर देहात के लिए रवाना हो गया है।



इस जांच करने वाले दल में समाजवादी पार्टी के मुख्य सचेतक मनोज पांडे, विधायक अमिताभ बाजपेई, विधायक विनोद चतुर्वेदी, विधायक प्रदीप यादव, विधायक मोहम्मद हसन रूमी, पूर्व विधायक राम प्रकाश कुशवाहा, पूर्व विधायक कमलेश दिवाकर, निवर्तमान जिलाध्यक्ष प्रमोद यादव, पूर्व ब्लाक प्रमुख वेद व्यास निराला, बलवान उर्फ मुन्ना, प्रवीण यादव बंटी को शामिल है।

यूपी कांग्रेस अध्यक्ष बृजलाल करेंगे मुलाकात

भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की उत्तर प्रदेश कमेटी के अध्यक्ष बृजलाल खाबरी के नेतृत्व में 16 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल कानपुर देहात के मडौली गांव पहुंचेगा। वहा पहुंच प्रतिनिधिमंडल पीड़ित परिवार के सदस्यों से मुलाकात करेंगा। उसके बाद स्थानीय प्रशासन से मिल घटना की निष्पक्ष जाँच और परिवार को न्याय दिलाने की मांग करेंगा।



उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रतिनिधिमंडल में बृजलाल खाबरी पूर्व सांसद और अध्यक्ष यूपी कांग्रेस, नसीमुद्दीन सिद्दीकी पूर्व मंत्री और प्रान्तीय अध्यक्ष, नकुल दुबे पूर्व मंत्री और प्रान्तीय अध्यक्ष, अनिल यादव प्रान्तीय अध्यक्ष, संजीव दरियाबादी पूर्व विधायक, भूधर नारायण मिश्रा पूर्व विधायक, मदन मोहन शुक्ला, अंशु तिवारी, कनिष्क पाण्डेय, पवन गुप्ता, अम्बरीश गौर, नरेश चन्द्र कटियार, नौशाद आलम, हरिकृष्ण भारती, अमित पाण्डेय, टिल्लू ठाकुर शामिल है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story