×

कांग्रेस का मोदी सरकार पर हमला, कहा- इस आयोजन के कारण फैला कोरोना

प्रमोद तिवारी ने अपनी बात को सही साबित करने के लिए आंकड़े पेश करते हुए कहा कि आज संक्रमण से सर्वाधिक मृत्यु दर कहीं हैं तो वह अहमदाबाद (गुजरात) में हैं।

Aradhya Tripathi
Published on: 11 Jun 2020 1:32 PM GMT
कांग्रेस का मोदी सरकार पर हमला, कहा- इस आयोजन के कारण फैला कोरोना
X

लखनऊ: ‘‘नमस्ते ट्रंप’’ का आयोजन कराकर देश की जनता को गम्भीर कोरोना संकट में डालने के लिये कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को जिम्मेदार बताया है। पार्टी का कहना है कि देश में कोरोना संक्रमण ‘‘नमस्ते ट्रंप’’ के बाद ही फैला है, जो अत्यंत खतरनाक है और देश की जनता के जीवन के साथ खिलवाड़ किया गया है।

सरकार स्वीकार करे नमस्ते ट्रंप से फैला कोरोना- प्रमोद तिवारी

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने गुरुवार को कहा कि उन्होंने दो माह पूर्व ही कहा था कि ‘‘नमस्ते ट्रंप’’ कराकर भारत की जनता को गम्भीर कोरोना संकट में डालने के लिये मोदी जिम्मेदार हैं। क्योंकि जब ट्रंप भारत आये थे तो उस समय अमेरिका में कोरोना का संक्रमण चरम पर था। उन्होंने अपनी बात को सही साबित करने के लिए आंकड़े पेश करते हुए कहा कि आज संक्रमण से सर्वाधिक मृत्यु दर कहीं हैं तो वह अहमदाबाद (गुजरात) में हैं।

ये भी पढ़ें- अखिलेश यादव बोले- BJP राज में नौजवानों की जिंदगी से हो रहा खिलवाड़

गुजरात में 6.22 प्रतिशत, मध्य प्रदेष में 4.27 प्रतिशत, महाराष्ट्र में 3.55 प्रतिशत, दिल्ली में 2.69 प्रतिशत, उत्तर प्रदेश में 2.64 प्रतिशत तथा राजस्थान- 2.16 प्रतिशत मृत्यु दर है। तिवारी ने कहा कि चूंकि अमेरिका और वुहान (चीन) से जो वायरस भारत आया था उसमें एल-स्ट्रेन का वायरस पाया गया था जो अधिक खतरनाक है। अब तो सरकार को स्वीकार कर लेना चाहिए कि ‘‘नमस्ते ट्रंप’’ कार्यक्रम उस समय कराया गया जब अमरिका में संक्रमण फैला था, इसकी कीमत आज देश चुका रहा है।

योगी सरकार कर रही लापरवाही- तिवारी

ये भी पढ़ें- RBI गवर्नर की अहम बैठक, रेटिंग एजेंसियों के प्रमुखों संग हुई इन मुद्दों पर चर्चा

कांग्रेस के दिग्गज नेता प्रमोद तिवारी ने यूपी की योगी सरकार पर भी कोरोना की लड़ाई में लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए कहा कि नोएडा (गौतमबुद्धनगर) में 35 केस प्राइवेट अस्पताल के टेस्ट में कोरोना पॉजिटिव घोषित किये गए। इन्हें कोविड-19 के लिये अस्पताल में लाया गया, और 3 दिनों तक कोरोना संक्रमित मरीजों के साथ उसी अस्पताल में रहे। बाद में पता चला कि इनकी रिपोर्ट गलत थी। 35 लोगों के जीवन को खतरे में डालने से यह साफ है कि उत्तर प्रदेश सरकार कोरोना महामारी से कितनी गम्भीरता से लड़ रही है।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story