×

Rampur by Election 2022: बीजेपी कैंडिडेट को समर्थन देना पड़ा भारी, कांग्रेस ने नवाब काजिम अली को पार्टी से निकाला

Rampur by Election 2022: रामपुर विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) उम्मीदवार आकाश सक्सेना को समर्थन देने पर कांग्रेस ने नवाब काजिम अली को पार्टी से निकाल दिया है।

aman
Written By aman
Published on: 1 Dec 2022 10:55 AM GMT (Updated on: 1 Dec 2022 11:11 AM GMT)
congress expelled nawab kazim ali from the party after support bjp candidate in rampur by election 2022
X

नवाब काजिम अली (Social Media)

Rampur by Election 2022: रामपुर विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) उम्मीदवार आकाश सक्सेना को समर्थन देने पर कांग्रेस ने नवाब काजिम अली (Nawab Kazim Ali) को पार्टी से निकाल दिया है। नवाब काजिम अली को कांग्रेस से निकाले जाने को लेकर पार्टी की तरफ से एक लेटर जारी किया गया है।

जिसमें कहा गया कि, कांग्रेस अनुशासन समिति के संज्ञान में आया है कि आप विधानसभा उप चुनाव 2022 में रामपुर विधानसभा सीट पर बीजेपी प्रत्याशी को समर्थन दे रहे हैं। आपका यह कृत्‍य घोर अनुशासनहीनता की परिधि में आता है। इसलिए आपको तत्काल प्रभाव से कांग्रेस पार्टी से 6 वर्षों के लिए निष्कासित किया जाता है।

कांग्रेस ने सपा को समर्थन का किया था ऐलान

रामपुर विधानसभा उप चुनाव से पहले जिले में सियासी पारा चढ़ता ही जा रहा है। बता दें, रामपुर में उप चुनाव के लिए मतदान 5 दिसंबर को होंगे। चुनाव प्रचार के शोर के बीच कांग्रेस ने पार्टी नेता और पूर्व विधायक नवाब काजिम अली खां उर्फ नवेद मियां को बाहर का रास्ता दिखा दिया। दरअसल, नवाब काजिम अली ने बीजेपी के उम्मीदवार को समर्थन देने का ऐलान किया था। बीजेपी कैंडिडेट को समर्थन का ऐलान करने पर कांग्रेस पार्टी ने उनके खिलाफ एक्शन लिया है। पार्टी ने नवाब काजिम अली खां को 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया। ज्ञात हो कि, कांग्रेस पार्टी ने रामपुर विधानसभा सीट पर अपना कोई प्रत्याशी नहीं उतारा है। कांग्रेस ने समाजवादी पार्टी को समर्थन देने का ऐलान किया था।

आजम पर साधा था निशाना

गौरतलब है कि, कांग्रेस नेता नवाब काजिम अली ने बीते दिनों आजम खान पर निशाना साधते हुए कहा था कि 'अगर सजायाफ्ता व्यक्ति द्वारा जलसों में बहाए जा रहे घड़ियाली आंसुओं के बहकावे में आ गए तो रामपुर के हर शख्स को सालों रोना पड़ेगा। अगले साढ़े चार वर्षों में रामपुर की खुशहाली, विकास तथा भाईचारे के लिए वो सब कुछ होगा, जो आजम ने 45 सालों में नहीं किया।'

5 बार लगातार विधायक रहे हैं नवाब काजिम अली

नवाब काज़िम अली (Nawab Kazim Ali) लगातार पांच बार विधायक रहे हैं। काज़िम अली समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी की सरकार में दो बार मंत्री भी रह चुके हैं। नवाब काजिम अली ने अपना पहला चुनाव 1996 में बिलासपुर सीट से लड़ा था। फिर वो लगातार 4 बार स्वार सीट से विधायक बने।



aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story