×

Aligarh News: कभी भाजपा नेता लगाते थे AMU की जमीन बेचने का आरोप, अब उन्हीं को बनाया MLC

Aligarh News: आगा यूनुस ने आरोप लगाते हुए कहा कि एएमयू कुलपति पर भाजपा नेताओं ने जमीन बेचने का गंभीर आरोप लगाया। लेकिन वीसी ने तब इसपर न कोई प्रतिक्रिया दी थी, न ही उनपर मानहानि का केस किया था। उन्होंने कहा कि भाजपा के नेताओं के द्वारा एएमयू को राजनीति का अखाड़ा बनाया गया।

Laxman Singh Raghav
Published on: 5 April 2023 3:45 PM GMT
Aligarh News: कभी भाजपा नेता लगाते थे AMU की जमीन बेचने का आरोप, अब उन्हीं को बनाया MLC
X
AMU VC Tariq Mansoor (Pic: Social Media)

Aligarh News: मुस्लिम यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर को भाजपा से नॉमिनेट एमएलसी बनाए जाने की खबर के बाद कांग्रेस के दिग्गज नेता आगा यूनुस ने एएमयू के पूर्व कुलपति को सवालों के घेरे में लिया है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि एएमयू कुलपति पर भाजपा नेताओं ने जमीन बेचने का गंभीर आरोप लगाया। लेकिन वीसी ने तब इसपर न कोई प्रतिक्रिया दी थी, न ही उनपर मानहानि का केस किया था। उन्होंने कहा कि भाजपा के नेताओं के द्वारा एएमयू को राजनीति का अखाड़ा बनाया गया।

कभी भाजपाई लगाते थे उनपर आतंकवादियों का पक्ष लेने का आरोप

कांग्रेस नेता ने कहा कि कभी जिले के भाजपा नेता एएमयू के वाइस चांसलर पर आतंकवादियों के साथ खड़े रहने का आरोप लगाया करते थे। अब उन्हीं कुलपति को बीजेपी की तरफ़ से नॉमिनेट एमएलसी बनाया गया है। कांग्रेस नेता बोले भाजपा के इस कदम से उन्हें आश्यर्च और अफसोस दोनों हो रहा है। उन्होंने कहा कि राजनीति की दुनिया में एएमयू के पूर्व कुलपति कदम रख रहे हैं, तो अब उनसे भी मुसलमानों के मुद्दों पर जवाब मांगा जाएगा।

सांसद ने लगाया था जमीन बेचने का आरोप

कांग्रेस नेता आगा यूनुस ने कहा कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के पूर्व वाइस चांसलर अलीगढ़ के भाजपा सांसद ने एएमयू की जमीन बेचने जैसे गंभीर आरोप लगाए थे। उन आरोपों का अब क्या हुआ। उन्होंने कहा कि पूर्व कुलपति ने शिक्षाविद बनकर एएमयू कुलपति के तौर पर जो नाम कमाया, राजनीतिक महत्वाकांक्षा के चलते अब वो उसे गंवाने का काम करेंगे। जिस विश्वविद्यालय के कुलपति राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, राज्यपाल, राजदूत, केंद्रीय मंत्री बने और अब उस यूनिवर्सिटी के वीसी एमएलसी बन रहे हैं। ये अचरज और अफसोस जैसी बात है। इससे विश्वविद्यालय की प्रतिष्ठा पर असर नहीं पड़ेगा, लेकिन शिक्षा के पद पर बैठे व्यक्ति की राजनीतिक महत्वाकांक्षा से जनपद में शिक्षा के इस क्षेत्र की मर्यादा जरूर धूमिल होगी।

Laxman Singh Raghav

Laxman Singh Raghav

Next Story