×

लखीमपुर गैंगरेप-हत्या: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष का बयान, योगी सरकार पर बोला हमला

यूपी कांग्रेस ने योगी सरकार पर महिलाओं और बच्चियों के साथ दरिंदगी रोक पाने में नाकाम रहने का आरोप लगाते हुए कहा है कि बुलंदशहर, हापुड़, जालौन की घटनाओं की सियाही अभी सूखी नही थी कि लखीमपुर की घटना हो गयी।

Newstrack
Published on: 16 Aug 2020 12:15 PM GMT
लखीमपुर गैंगरेप-हत्या: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष का बयान, योगी सरकार पर बोला हमला
X
लखीमपुर गैंगरेप-हत्या: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष का बयान, योगी सरकार पर बोला हमला

लखनऊ: यूपी कांग्रेस ने योगी सरकार पर महिलाओं और बच्चियों के साथ दरिंदगी रोक पाने में नाकाम रहने का आरोप लगाते हुए कहा है कि बुलंदशहर, हापुड़, जालौन की घटनाओं की सियाही अभी सूखी नही थी कि लखीमपुर की घटना हो गयी। प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा लखीमपुर की अबोध बच्ची के साथ गैंगरेप, हत्या और शारीरिक दरिंदगी ने पूरे प्रदेश को शर्मसार किया है। राज्यपाल बिगड़ती कानून व्यवस्था पर चुप्पी क्यों साधे हुईं हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी महिलाओं और बच्चियों के साथ होने वाली दरिंदगी सहित लखीमपुर की घटना को सदन पर पुरजोर तरीके से उठाएगी।

ये भी पढ़ें:BHU से बड़ी खबर: 5 लाख छात्र देंगे प्रवेश परीक्षा, फैसले के खिलाफ छात्रों का ‘सत्याग्रह’

लखीमपुर गैंगरेप-हत्या: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष का बयान, योगी सरकार पर बोला हमला

यूपी में कानून के डर के खात्मे और महिलाओं के लिए फैले असुरक्षा के माहौल को दर्शाता है

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने रविवार को जारी बयान में कहा कि यूपी में कानून के डर के खात्मे और महिलाओं के लिए फैले असुरक्षा के माहौल को दर्शाता है। प्रशासन छेड़खानी की घटनाओं को गंभीरता से नहीं लेता। जिसके चलते यह सब घटनाएं होती आ रही हैं। महिलाओं पर होने वाले हर तरह के अपराध पर जीरो टॉलरेंस होना चाहिए। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में जंगलराज कायम है। अपराधियों और पुलिस का गठजोड़ चरम पर है। प्रदेश की जनता, महिलाएं अपराधियों और पुलिस के रवैए से त्राहिमाम कर रही हैं। महिलाएं न्याय न मिलने और दर-दर भटकने के बाद सत्ता के गलियारे के सामने आत्मदाह करने को अभिशप्त हैं।

योगी सरकार ने झूठ और गलत तथ्य देने के लिए 11 अफसरों की टीम बना रखी है

अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध और हिंसा के मामले में बेतहाशा बढ़ोतरी पर योगी सरकार पर तीखा हमला करते हुए कहा कि योगी सरकार ने झूठ और गलत तथ्य देने के लिए 11 अफसरों की टीम बना रखी है, जो जनता को गुमराह करने का काम करती है। लखीमपुर में अबोध बच्ची के साथ गैंगरेप के बाद हत्या इसका ताजा उदाहरण है। उन्होंने बताया कि लखीमपुर खीरी में हुई शर्मनाक घटना की वस्तुस्थिति जानने के लिए पूर्व सांसद जफर अली नकवी और जिला अध्यक्ष पीड़ित परिवार से मुलाकात की हैं।

उत्तर प्रदेश में महिलाएं सबसे असुरक्षित है

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में महिलाएं सबसे असुरक्षित है, हत्या-बलात्कार से पूरा प्रदेश दहल चुका है। यूपी अपराध और अपराधियों का हब बन चुका है, कानून का राज पूरी तरह धराशाही हो गया है। अपराधी मनबढ़ हो गए हैं। कुछ को सत्ता का संरक्षण मिला है तो कुछ पुलिस की सरपरस्ती में अपराधों को अंजाम दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि कानून-व्यवस्था स्वाहा होती जा रही है। बुलंदशहर में छेड़खानी के दौरान छात्रा की मौत हो गई। अपनी भांजी को बचाते हुए मारे गए पत्रकार विक्रम जोशी की हत्या सबको याद है।

लखीमपुर गैंगरेप-हत्या: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष का बयान, योगी सरकार पर बोला हमला

ये भी पढ़ें:होगा बड़ा परिवर्तन: बदलेगी लड़कियों की शादी की ऐज, यहां जाने हर देश की न्यूनतम उम्र

पिछले दिनों ही जालौन में पुलिस प्रताड़ना से आहत युवती ने आत्महत्या की थी पुलिस महिलाओं की समस्याएं सुनने के बजाए इतना प्रताड़ित कर रही है कि उन्हें आत्महत्या करने पर विवश होना पड़ रहा है। उप्र. की सड़कों पर अपराधियों का कब्जा हो चुका है, पूरा प्रदेश अपराधियों के गिरफ्त में है। सरकार कहां है, न्याय कहां है?

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story