कांग्रेसी नेता के बोल: मैडम ईरानी हम अमेठी वासी अब अमेठी नहीं बिकने देंगे

सियासत और अमेठी का चोली दामन का साथ है। पहले गांधी परिवार की वजह से अमेठी चर्चा में होती थी। अब स्मृति ईरानी के संसदीय क्षेत्र होने के नाते अमेठी राजनीति की मुख्य धारा में है।

Published by Shreya Published: January 22, 2020 | 12:21 pm
Modified: January 22, 2020 | 4:50 pm
कांग्रेसी नेता के बोल: मैडम ईरानी हम अमेठी वासी अब अमेठी नहीं बिकने देंगे

कांग्रेसी नेता के बोल: मैडम ईरानी हम अमेठी वासी अब अमेठी नहीं बिकने देंगे

अमेठी: सियासत और अमेठी का चोली दामन का साथ है। पहले गांधी परिवार की वजह से अमेठी चर्चा में होती थी। अब स्मृति ईरानी के संसदीय क्षेत्र होने के नाते अमेठी राजनीति की मुख्य धारा में है। केंद्रीय मंत्री और अमेठी सांसद स्मृति ईरानी जब यहां आती हैं तो कोई न कोई योजनाओं का उपहार लेकर आती हैं। इसको लेकर अमेठी वासी गदगद भी हैं। अब स्मृति ईरानी पर अमेठी बेचने का नया मामला सामने आया है।

यह भी पढ़ें: ईरान का प्लान ट्रंप: बदला लेने के लिए अब डोनाल्ड पर ऐसे हमला कराएगा ये देश

क्या है पूरा मामला?

दरअस्ल मंगलवार को एक राष्ट्रीय अखबार में विज्ञापन छपा। विज्ञापन में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की तस्वीर के साथ योगी सरकार के मंत्री सुरेश पासी और भाजपा जिलाध्यक्ष दुर्गेश त्रिपाठी की भी तस्वीर छपी हुई है। उक्त विज्ञापन सांई ग्रीन सिटी जगदीशपुर और व्यापार मण्डल जगदीशपुर की ओर से प्रकाशित करवाया गया है। इसमें लिखा गया है प्लाट लेने के लिए संपर्क कीजिए। बस फिर क्या था प्रतिष्ठित राष्ट्रीय अखबार में छपा विज्ञापन राजनीतिक मुद्दा बन गया।

यह भी पढ़ें: न्‍यूजीलैंड दौरा: T-20 और वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, देखें लिस्ट

मुख्य रूप से अमेठी में बीजेपी और सांसद स्मृति ईरानी की धुर विरोधी कांग्रेस की ओर से प्रहार शुरू हो गया। कांग्रेस के विधान परिषद सदस्य एवं गांधी परिवार के निकटतम दीपक सिंह ने ट्वीट कर अखबार में छपे विज्ञापन की कटिंग लगाई। इसके बाद लिखा कि “एक जना देश बेचने का काम कर रहे हैं, और अभी स्मृति ईरानी जी को चुनाव जीते साल भर भी नहीं हुआ, अमेठी में बकायदा विज्ञापन देकर प्लाट बेंचने लगी। बाकी बिक्रियों का बदला तो जनता लेगी लेकिन मैडम ईरानी हम अमेठी वासी अब अमेठी नहीं बिकने देंगे।”

यह भी पढ़ें: टॉप-10 POLLUTED सिटी: यूपी के भी 6 नाम, जहां ले रहे लोग जहरीली हवा में सांस