×

UP News: नड्डा का एडिटेड वीडियो चलाने के आरोपी कांग्रेस नेता पर दर्ज हुई FIR, पार्टी के मीडिया संयोजक हैं ललन कुमार

UP News: उनपर त्रिपुरा में नड्डा द्वारा दिए गए एक भाषण को कांट-छांट कर सोशल मीडिया में प्रसारित करने का आरोप है।

Krishna Chaudhary
Published on: 17 Jan 2023 3:03 AM GMT
UP Congress
X

UP Congress (Social Media)

UP News: उत्तर प्रदेश कांग्रेस के मीडिया संयोजक ललन कुमार की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का एडिटेड वीडियो ट्वीट करने के मामले में उनके विरूद्ध एफआईआर दर्ज की गई है। उनपर त्रिपुरा में नड्डा द्वारा दिए गए एक भाषण को कांट-छांट कर सोशल मीडिया में प्रसारित करने का आरोप है। कांग्रेस नेता के विरूद्ध बीजेपी विधायक भूपेश चौबे की शिकायत पर सोनभद्र जिले की राबर्ट्सगंज कोतवाली पुलिस पहले ही एक मामला दर्ज कर चुकी है।

कांग्रेस नेताओं ने शेयर किए थे एडिडेट वीडियो

सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल है, जिसमें बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा अपनी पार्टी की सरकार की तुलना बलात्कार से करते हैं। इस वीडियो को यूपी कांग्रेस के संयोजक ललन कुमार और पूर्वी यूपी कांग्रेस सेवादल के वेरिफाइड ट्विटर अकाउंट्स से शेयर किया जा चुका है। यूपी कांग्रेस सेवादल ने ये वीडियो अपने फेसबुक पेज पर भी शेयर किया है।

कांग्रेस के कुछ बड़े नेताओं ने भी इस वीडियो को अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से शेयर किया और बीजेपी पर हमला बोला। इनमें दिल्ली कांग्रेस की नेता अलका लांबा से लेकर कांग्रेक की राष्ट्रीय सचिव जरिता लैतफलांग शामिल हैं।

क्या है वीडियो की हकीकत ?

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा जेपी नड्डा का भाषण त्रिपुरा की राजधानी अगरतला में एक रैली का है। नड्डा 12 जनवरी के दिन एक रैली में विपक्षी सीपीएम पर निशाना साध रहे थे। उनका पूरा भाषण सुनने पर पता चलता है कि वो मार्क्सवादी कम्यूनिस्ट पार्टी (सीपीएम) सरकार की वजह से आने वाली समस्याओं के बारे में बात कह रहे थे। वो कहते दिख रहे हैं कि सीपीएम का मतलब हड़ताल, डोनेशन, राजनीतिक हत्याएं और बलात्कार है। जबकि बीजेपी सरकार का मतलब विकास और प्रगति है। उनका ये पूरा भाषण उनके सोशल मीडिया अकाउंट्स पर मौजूद है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story