×

Prayagraj News: प्रमोद कृष्णम का बड़ा बयान- बोले- प्रियंका हो सकती हैं कांग्रेस की पीएम पद का उम्मीदवार

Prayagraj News: आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा- राहुल की सदस्यता गई है, लोकसभा की सदस्यता खत्म होने का मतलब यह नहीं है कि सियासत खत्म हो गई है।

Syed Raza
Published on: 8 April 2023 6:37 PM GMT
Prayagraj News: प्रमोद कृष्णम का बड़ा बयान- बोले- प्रियंका हो सकती हैं कांग्रेस की पीएम पद का उम्मीदवार
X
Congress leader Pramod Krishnam (Pic: Social Media)

Prayagraj News: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को चुनौती दी है। उन्होंने राहुल गांधी को यूपी से चुनाव लड़ने की चुनौती दिए जाने पर पलटवार करते हुए कहा कि गृह मंत्री अमित शाह यूपी में चाहे जहां से चुनाव लड़ लें मैं उनके खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए तैयार हूं। वहीं उन्होंने प्रियंका गांधी वाड्रा को कांग्रेस की ओर से प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार भी बताया है। राहुल गांधी की संसद सदस्यता समाप्त हो जाने के बाद उनके यूपी से चुनाव लड़ने के सवाल पर उन्होंने कहा कि राहुल की सदस्यता गई है, लोकसभा की सदस्यता खत्म होने का मतलब यह नहीं है की सियासत खत्म हो गई है। राहुल गांधी ने लोकसभा की सीट गंवाई हैं, लेकिन देश की जनता के दिलों में जगह बनाई है। उन्होंने कहा कि जिसे जनता चाहती है, वही सत्ता के सिंहासन तक पहुंचता है। राहुल गांधी के अमेठी से 2024 में लोकसभा चुनाव लड़ने के सवाल पर कहा कि यह फैसला राहुल गांधी और गांधी परिवार करेगा।

कांग्रेस ही भाजपा को सत्ता से बाहर करेगी

कांग्रेस ने फैसला कर लिया है कि 2024 में वह भारतीय जनता पार्टी को सत्ता से बाहर करेगी। क्षेत्रीय दलों को यह फैसला करना है कि बीजेपी का साथ देना चाहती हैं या कांग्रेस का साथ देना चाहती है। कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव दो विचारधाराओं के बीच होगा। एक कांग्रेस की विचारधारा और दूसरी आरएसएस की विचारधारा। उन्होंने सभी दलों के नेताओं से अपील की है कि वह तिरंगे का साथ दें। ममता बनर्जी, नीतीश कुमार, अरविंद केजरीवाल, केसीआर और शरद पवार से भी कांग्रेस का साथ देने के लिए आमंत्रित किया है।

मोदी को हटाने के लिए कांग्रेस ही एक मात्र विकल्प

उन्होंने कहा है कि मोदी को सत्ता से हटाना है तो कांग्रेस ही एकमात्र विकल्प है। कहा, कांग्रेस की ओर से प्रियंका गांधी वाड्रा प्रधानमंत्री पद की चेहरा हो सकती हैं। राहुल गांधी के 2019 में वायनाड से चुनाव लड़ने पर कहा कि वायनाड भी भारत में ही है। अगर सीट बदलकर चुनाव लड़ने को गंभीरता से लें तो फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गुजरात से बाहर वाराणसी से चुनाव नहीं लड़ना चाहिए था। आचार्य प्रमोद कृष्णम ने प्रियंका गांधी वाड्रा को कांग्रेस की ओर से प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार भी बताया है। 2024 में विपक्षी एकता की कोशिशों के बावजूद कांग्रेस को किसी भी दल द्वारा स्वीकार न किए जाने के सवाल पर कहा कि राष्ट्रीय राजनीतिक परिदृश्य पर अगर नजर डालें तो राष्ट्रीय स्तर पर कांग्रेस ही कश्मीर से कन्याकुमारी और कटक से अटक तक भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ लड़ रही है। जहां तक गठबंधन का सवाल है इसका फैसला क्षेत्रीय दलों को करना है कांग्रेस को नहीं करना है। राहुल गांधी का चेहरा ना बताए जाने के सवाल पर कहा है कि उनकी सदस्यता पर कानूनी संकट आ गया है। प्रियंका गांधी को पार्टी की ओर से आगे किया जा रहा है। आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा है कि करोड़ों कांग्रेस जन चाहते हैं कि पीएम मोदी के सामने प्रियंका गांधी वाड्रा प्रधानमंत्री पद का चेहरा हों और विपक्ष की संयुक्त उम्मीदवार हों।

Syed Raza

Syed Raza

Next Story