×

Prayagraj News: प्रमोद तिवारी का बड़ा बयान, हर मामले में फेल है सरकार

Prayagraj News: कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि सरकार हर मामले में फेल साबित हुई है।

Syed Raza
Report Syed Raza
Published on: 3 Nov 2022 10:26 AM GMT
Prayagraj News In Hindi
X

कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी

Prayagraj News: कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि सरकार हर मामले में फेल साबित हुई है। कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी (Congress leader Pramod Tiwari) ने प्रयागराज में डेंगू के बढ़ते मामलों (Dengue Case In Prayagraj) का इलाहाबाद हाईकोर्ट द्वारा स्वतः संज्ञान लिए जाने और अफसरों को तलब करने के अदालत के फैसले का स्वागत किया है। उन्होंने कहा है कि प्रयागराज ही नहीं पूरे प्रदेश में डेंगू का जबरदस्त प्रकोप है। उन्होंने कहा है कि डेंगू को लेकर कहीं पर भी छिड़काव नहीं हो रहा है और सरकार ने इसकी रोकथाम को लेकर कोई प्रभावी कदम नहीं उठाए हैं। डेंगू संक्रमितों के समुचित इलाज की व्यवस्था तक नहीं है। प्राइवेट अस्पताल मरीजों से मनमानी कर रहे हैं।

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने जनता की पीड़ा को समझा है: कांग्रेस नेता

कांग्रेस नेता ने कहा कि इलाहाबाद हाईकोर्ट ने जनता की पीड़ा को समझा है और सख्त कदम उठाया है। कोर्ट ने 4 नवंबर को डीएम सीएमओ और नगर आयुक्त को तलब किया है। उन्होंने हाईकोर्ट से अपील की है कि डेंगू को लेकर कार्रवाई एक शहर या जिले तक सीमित न रहे बल्कि अदालत आदेश दे कि पूरे प्रदेश में डेंगू को लेकर छिड़काव हो और प्रभावी कदम उठाए जाएं। उन्होंने प्रदूषण को लेकर भी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि बीजेपी निकाय चुनाव में व्यस्त है। डेंगू और प्रदूषण दोनों मोर्चों पर पूरी तरह विफल है।

गुजरात चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद प्रमोद तिवारी ने चुनाव आयोग पर बड़ा हमला बोला

केंद्रीय चुनाव आयोग द्वारा गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने चुनाव आयोग पर भी बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि चुनाव तिथियों को लेकर पत्रकारों के सवालों का मुख्य निर्वाचन आयुक्त संतोष जनक जवाब नहीं दे पाए। उन्होंने कहा है कि गुजरात विधानसभा चुनाव में निष्पक्षता के दावों की इमारत तारीखों के ऐलान के साथ ढह गई है। उन्होंने हिमाचल प्रदेश और गुजरात विधानसभा चुनाव अलग-अलग तारीखों पर कराए जाने पर भी गंभीर सवाल खड़े किए। उन्होंने कहा है कि इसके पीछे चुनाव आयोग की मंशा ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि मतदान अलग-अलग तिथियों पर दोनों राज्यों में हो रहे हैं जबकि मतगणना एक दिन हो रही है। इसका मतलब साफ है कि भाजपा नेताओं को दोनों प्रदेशों में चुनाव करने का पर्याप्त मौका मिल सके। कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहा है कि गुजरात में बीजेपी की नाव डूब रही है। भाजपा चाहे जितनी कोशिश कर ले गुजरात और हिमाचल प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी का जाना तय है।

बीजेपी सरकार मोरबी मामले में मुख्य आरोपियों को बचाना चाहती है: प्रमोद तिवारी

गुजरात के मोरबी में हुए झूला पुल हादसे का नया वीडियो सामने आने के बाद कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहा है कि पुल के तार में जंग लगी हुई थी। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार इस पूरे मामले में मुख्य आरोपियों को बचाना चाहती है। उन्होंने इसे हादसा नहीं बल्कि हत्या बताते हुए कहा है कि इसमें जिम्मेदार अधिकारियों ठेकेदारों के खिलाफ भी कड़ी से कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। उन्होंने आरोप लगाया है कि बीजेपी छोटे कर्मचारियों पर कार्रवाई कर बड़े अधिकारियों और ठेकेदार को बचाना चाहती है। उन्होंने आरोप लगाया है कि घड़ी कंपनी जिसे पुल बनाने का अनुभव तक नहीं उसे पुल बनाने का टेंडर दिया गया। इसलिए यह हादसा नहीं बल्कि हत्या है। उन्होंने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट में यह मामला गया है और मैं सुप्रीम कोर्ट से अपील करता हूं कि अपनी देखरेख में मामले की जांच कराएं।

कांग्रेस नेता ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट पूछे कि जिस घड़ी कंपनी को पुल बनाने कोई अनुभव नहीं था। उसको टेंडर कैसे दिया गया और जिस स्कूल पर 100 लोग जा सकते थे। उस पुल पर 600 लोगों को जाने के लिए टिकट कैसे बेचे गए। बगैर एन ओ सी पुल पर आवागमन कैसे शुरू हो गया। उन्होंने आरोप लगाया है कि गुजरात की बीजेपी सरकार के हाथ मासूमों के खून से रंगे हैं।

महंगाई के मुद्दे पर बोले कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी

वहीं, महंगाई के मुद्दे पर बोलते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने कहा है कि रिजर्व बैंक के गवर्नर ने भी यह मान लिया है कि महंगाई उनके नियंत्रण में नहीं है। जबकि रिजर्व बैंक के गवर्नर पीएम मोदी के चहेते हैं। रिजर्व बैंक महंगाई पर काबू करने में पूरी तरह से असफल साबित हुआ है। उन्होंने कहा है कि नोटबंदी का जो गलत और आत्मघाती निर्णय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिया था उसकी कीमत आज तक पूरा देश चुका है।

आज सार्वजनिक संस्थाएं पूंजी पतियों को बेची जा रही हैं: कांग्रेस नेता

कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि आज सार्वजनिक संस्थाएं पूंजी पतियों को बेची जा रही हैं। गरीबों और मध्यम वर्ग से कर वसूल कर पूंजी पतियों की तिजोरी भरी जा रही है। उन्होंने कहा कि महंगाई के लिए सीधे-सीधे कांग्रेस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार को जिम्मेदार मानती है। उन्होंने कहा कि आज दुनिया में पेट्रोलियम के कच्चे दाम कम हुए हैं। लेकिन केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री ने साफ कह दिया है कि देश में पेट्रोल की कीमतें कम नहीं होंगी। उन्होंने कहा है कि इसलिए दाम कम नहीं करेंगे कि डॉलर के मुकाबले रुपया नीचे गिर जाएगा। इसलिए यह समझना होगा कि इस महंगाई के लिए जिम्मेदार कौन है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story