×

Fatehpur News: कानपुर देहात में हुई घटना का कांग्रेसियों ने किया विरोध, राज्यपाल को भेजा ज्ञापन

Fatehpur News: कांग्रेस जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में महामहिम राज्यपाल के नाम डीएम के माध्यम से ज्ञापन देकर कानपुर देहात के मंडौली गांव में हुए कांड में पीड़ित परिवार को मुआवजा दिए जाने की मांग किया है।

Ramchandra Saini
Published on: 15 Feb 2023 1:16 PM GMT
Congressmen opposed the incident in Kanpur Dehat, sent a memorandum to the governor
X

फतेहपुर: कानपुर देहात में हुई घटना का कांग्रेसियों ने किया विरोध, राज्यपाल को भेजा ज्ञापन

Fatehpur News: यूपी के फतेहपुर में कांग्रेस जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में महामहिम राज्यपाल के नाम डीएम के माध्यम से ज्ञापन देकर कानपुर देहात के मंडौली गांव में हुए कांड पर रोष प्रकट करते हुए दोषी अधिकारी कर्मियों पर कठोर कार्यवाई के साथ पीड़ित परिवार को मुआवजा दिए जाने की मांग किया है। कलेक्ट्रेट परिसर पहुचे कांग्रेस जिलाध्यक्ष अखिलेश पांडेय के नेतृत्व में सैकड़ों कांग्रेसी नेताओं ने महामहिम राज्यपाल के नाम एसडीएम को ज्ञापन दिया।

ज्ञापन देने के बाद के बाद कांग्रेस जिलाध्यक्ष अखिलेश पांडेय ने कहा कि कानपुर देहात के मंडौली गांव में तीन दिन पहले ग्राम समाज की जमीन खाली कराने पहुचे एसडीएम के नेतृत्व में टीम ने जहां शिवलिंग व मंदिर को तोड़ दिया था वही झोपड़ी में लगी आग को बुझाने के बजाए बुलडोजर माँ बेटी पर चढ़ाव दिया था।जिसमे माँ बेटी की जलकर जिंदा मौत हो गई थी।

बुलडोजर विध्वंस, दहशत, भय और विनाश का प्रतीक है

उन्होंने कहा झोपड़ी में रहने वाले लोग भी इंसान है उनका भी संविधान में अधिकारी है लेकिन लोकतंत्र के लिए बुलडोजर का कोई स्थान नही है। उन्होंने कहा कार्यवाई से पहले से वैकल्पिक व्यवस्था दे। बुलडोजर विध्वंस, दहशत, भय और विनाश का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि इस घटना से साफ है कि मुख्यमंत्री योगी के अधिकारी बेलगाम हो चुके है जो मुख्यमंत्री तक कि नही सुनते उसी का नतीजा यह कांड है। जिलाध्यक्ष ने कहा कि राज्यपाल के नाम भेजे ज्ञापन में हमारी मांग है कि घटना की न्यायिक जांच कराकर दोषियों को जेल भेजा जाए,पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा दिया जाय।

ज्ञापन देने वाले लोगों में सुधाकर अवस्थी,फूल सिंह यादव,आशीष गौड़, शिवाकांत तिवारी,विकास मिश्र,उदित अवस्थी,बीरेंद्र सिंह चौहान,राजेश तिवारी,जैनेंद्र प्रजापति सहित सैकड़ों कांग्रेसी नेता मौजूद रहे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story