×

कल से यूपी में होगा कांग्रेस का चुनावी शंखनाद, भूपेश बघेल समेत कई दिग्गज नेता रहेंगे मौजूद

2019 का चुनाव जैसे - जैसे नज़दीक आ रहा है वैसे - वैसे सभी राजनैतिक पार्टियां अपनी पुरजोर तैयारी में जुट गई है। इसी कड़ी में कांग्रेस पार्टी शनिवार से उत्तर प्रदेश के अन्दर अपना चुनावी शंखनाद करने जा रही है। कांग्रेस के इस कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, यूपी के प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर के साथ राज्यसभा सांसद पी.एल.पुनिया मौजूद रहेंगे।

Aditya Mishra
Published on: 1 Feb 2019 2:33 PM GMT
कल से यूपी में होगा कांग्रेस का चुनावी शंखनाद, भूपेश बघेल समेत कई दिग्गज नेता रहेंगे मौजूद
X

बाराबंकी: 2019 का चुनाव जैसे - जैसे नज़दीक आ रहा है वैसे - वैसे सभी राजनैतिक पार्टियां अपनी पुरजोर तैयारी में जुट गई है। जहां तक कांग्रेस का सवाल है तो वह शनिवार से उत्तर प्रदेश के अन्दर अपना चुनावी शंखनाद करने जा रही है। इसके लिए पार्टी ने स्थान बाराबंकी को चुना है जहां से वह प्रदेश और देश के बड़े नेताओं की मौजूदगी में अपना चुनावी बिगुल फूंकेगी ।

कांग्रेस के इस कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, यूपी के प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर के साथ राज्यसभा सांसद पी.एल.पुनिया मौजूद रहेंगे। बाराबंकी क्योंकि प्रदेश के मध्यक्षेत्र में आता है इस लिए पार्टी का मानना है कि इस जिले से जो आवाज उठेगी वह प्रदेश के कोने -कोने तक जाएगी। कांग्रेस ने अपनी इस रैली को सफल बनाने के लिए एड़ी- चोटी का जोर लगाए हुए है ।

ये भी पढ़ें...राष्ट्रीय सांख्यिकी आयोग के दो सदस्यों ने दिया इस्तीफा, कांग्रेस बोली- एक और संस्थान बर्बाद

बाराबंकी जनपद जो राजधानी लखनऊ के सबसे करीब का जिला है और राज्यसभा सांसद डॉक्टर पी.एल.पुनिया के प्रभाव वाला क्षेत्र है और साथ ही साथ प्रदेश के बिल्कुल मध्य में स्थित है से कल यहाँ काँग्रेस अपना चुनावी शंखनाद करने जा रही है । इस कार्यक्रम में पार्टी के बडे नेता मौजूद रहेंगे । जिले भर से काँग्रेस कार्यकर्ता कार्यक्रम में आएं इसके लिए पार्टी ने एड़ी - चोटी का जोर लगा दिया है । प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर , छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेष बघेल और राज्यसभा सांसद डॉक्टर पी.एल.पुनिया कार्यकर्ताओं से संवाद कर उन्हें 2019 के लोकसभा चुनाव में जीत का मन्त्र देंगें ।

ये भी पढ़ें...प्रियंका गांधी को मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ाने की मांग, कांग्रेसियों ने पास किया प्रस्ताव

इस कार्यक्रम के सूत्रधार और क्षेत्र में अपनी व्यापक पकड़ रखने वाले राज्यसभा सांसद और पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉक्टर पी.एल .पुनिया ने इस कार्यक्रम के लिए विशेषरूप से छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री और पार्टी में पिछड़ी जाति का चेहरा माने जाने वाले भूपेष बघेल को आमंत्रित किया है । पार्टी का मानना है कि पिछड़ी जाति बाहुल्य इस क्षेत्र में भूपेष बघेल एक तुरुप का इक्का साबित हो सकते है । भूपेष बघेल के अलावा इस कार्यक्रम में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर और क्षेत्र में अपनी मौजूदगी से व्यापक पकड़ बना चुके पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता , राज्यसभा सांसद डॉक्टर पी.एल.पुनिया पार्टी कार्यकर्ताओं को चुनावी युद्ध में जीत का मन्त्र सिखाएंगे ।

तैयारियों के सम्बन्ध में जब डॉक्टर पी.एल.पुनिया से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि हाँ इस कार्यक्रम से पार्टी का चुनावी शंखनाद हो जाएगा । उनके अलावा छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेष बघेल , पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर के अलावा पार्टी के बड़े नेताओं को इसमें आमंत्रित किया गया है जो कल इस कार्यक्रम की शोभा होंगे । पुनिया ने कहा कि इस कार्यक्रम में जिले के समर्पित कार्यकताओं की बड़ी संख्या में जुटान होगी और पार्टी 2019 को पूरी दमदारी के साथ लड़ेगी।

ये भी पढ़ें...कुंभ में प्रियंका गांधी बनीं कांग्रेस की दुर्गा, लोकसभा चुनाव में ऐसे करेंगी शत्रुओं का वध

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story