×

सोशल मीडिया में BJP से लड़ेगी कांग्रेस, साइबर वॉरियर्स हो रहे तैयार

By
Published on: 3 May 2016 10:33 AM GMT
सोशल मीडिया में BJP से लड़ेगी कांग्रेस, साइबर वॉरियर्स हो रहे तैयार
X

लखनऊ: इस बार के चुनाव में कांग्रेस पिछली बार से बेहतर तरीके से सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर बूथ पहुंचने से पहले ही यूथ के साथ जुड़ना चाहती है। इसके लिए सोशल मीडिया का जमकर इस्तेमाल करने की योजना बनाई गई हैं।

प्रदेश भर की सभी 120 यूनिट्स में साइबर वॉरियर्स के वालंटियर की फ़ौज खड़ी करने का अभियान चलाया जा रहा है। ये वॉलेंटियर्स वॉरियर्स के नाम से जाने जाते हैं।

सोशल मीडिया एक्सपर्ट यूपीसीसी के मुख्यालय में बने सोशल मीडिया सेल में अभी से कांग्रेस के पक्ष और अन्य पार्टियों के विपक्ष में हवा तैयार कर रहे हैं। इसके लिए अन्य पार्टियों के नेताओं से लेकर नीतियों की आलोचना हो रही हैं।

यह स्थिति सिर्फ यूपीसीसी मुख्यालय में ही नहीं बल्कि प्रदेश के हर जिले और शहर कांग्रेस यूनिट्स की हैं। सभी यूनिट्स को निर्देशित किया गया है कि कम से कम 50 वॉलेंटियर्स को अपने साथ जोडें और अभी से ही एक माहौल बनाने में जुट जाएं।

क्या कहते हैं कांग्रेसी नेता

-यूपीसीसी के संगठन मंत्री और सोशल मीडिया प्रभारी शिव पांडे ने बताया कि हर यूनिट से कम से कम पचास वॉलेंटियर बनाने का लक्ष्य हमने रखा था।

-अब तक हमारे पास 36 हजार वॉलेंटियर्स की सीवी आ गई है।

-ये सभी सीवी लोगों ने खुद भेजी हैं और कांग्रेस की सोशल मीडिया में काम करने के लिए कहा है।

-शिव पांडे ने बताया कि अभी भी रोज हमें सैकड़ों आवेदन मिल रहे हैं।

डेढ़ हजार लोग करने लगे हैं काम

-शिव पांडे ने बताया कि अब तक आए आवेदनों में से हमने डेढ़ हजार लोगों के साथ काम करना शुरू कर दिया है।

-हम रोज नए लोगों को जोड़ रहे हैं।

सोशल मीडिया पर बढ़ जाएगी साइबर वॉर

वरिष्ट पत्रकार रतन मणि लाल ने इस बारे कहा कि जिस तरह से पॉलिटिकल पार्टियां और उनके सपोर्टर अभी से सोशल मीडिया पर तरह-तरह के प्रयोग कर रहे हैं उस हिसाब से यह कहना गलत नहीं होगा कि इस चुनाव में साइबर वॉर सबसे अहम होने वाला है।

बीजेपी के हथियार से बीजेपी को मात

-यूपी में विधानसभा चुनाव का बिगुल भले ही आधिकारिक तौर पर नहीं बजा हो लेकिन पॉलिटिकल पार्टियां अभी से जमकर तैयारियों में जुट गई हैं।

-पिछली बार के चुनाव में पीके के साथ बीजेपी ने सोशल मीडिया का जमकर इस्तेमाल किया था।

-अब कांग्रेस भी उसी कदम पर विधानसभा चुनाव की रणनीति बना रही है।

Next Story