×

Congress poll debacle: कांग्रेस में हार की समीक्षा, 17 को वाराणसी, 19 को झांसी में बैठक, सोनिया को सौंपी जाएगी रिपोर्ट

Congress poll debacle: जितेंद्र सिंह लखनऊ में अवध, वाराणसी में पूर्वांचल और झांसी में बुंदेलखंड के नेताओं और पदाधिकारियों के साथ बैठक कर हार के कारणों में पर चर्चा करेंगे।

Rahul Singh Rajpoot
Report Rahul Singh RajpootPublished By Shreya
Published on: 15 April 2022 1:34 PM GMT
Lucknow: कांग्रेस में हार की समीक्षा, 17 को वाराणसी, 19 को झांसी में बैठक, सोनिया को सौंपी जाएगी रिपोर्ट
X

कांग्रेस प्रेस कॉन्फ्रेंस (फोटो- न्यूजट्रैक)


UP Politics: उत्तर प्रदेश (UP Election 2022) में हार की समीक्षा के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने पूर्व केंद्रीय मंत्री भंवर जितेंद्र सिंह (Jitendra Singh) को समीक्षा के लिए भेजा है। वह लखनऊ में अवध, वाराणसी में पूर्वांचल और झांसी में बुंदेलखंड के नेताओं और पदाधिकारियों के साथ बैठक कर हार के कारणों में पर चर्चा करेंगे। राजधानी लखनऊ (Lucknow) पहुंचे भंवर जीतेंद्र सिंह ने आज प्रदेश कार्यालय पर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं पर जिलाध्यक्षों के साथ बैठक की। इसके बाद वह प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा वह पार्टी अध्यक्षा के निर्देश पर समीक्षा के लिए आए हैं। अपनी रिपोर्ट तैयार कर वह आलाकमान को सौंपेंगे।

भंवर जीतेंद्र सिंह ने बताया कि यूपी चुनाव (Uttar Pradesh Elections) की हार की समीक्षा के लिए कांग्रेस अध्यक्षा ने मुझे यहां भेजा है। हम अगले 5 दिन सभी लोगों से मिलेंगे नेताओं से विस्तृत चर्चा होगी और फिर आगे की रणनीति तैयार की जाएगी। उन्होंने कहा मैं खुद यहां की स्क्रीन कमेटी का चेयरमैन था इसमें खुद मेरी भी समीक्षा शामिल होगी। जितेंद्र सिंह ने प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) की जमकर तारीफ भी की। भले ही उनकी अगुवाई में लड़े गए चुनाव में सिर्फ 2 सीटें मिली हों लेकिन भंवर सिंह ने प्रियंका गांधी की मेहनत को सराहा। उन्होंने कहा प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश चुनाव में पार्टी को खड़ा किया। उनकी मेहनत की यही वजह है कि कार्यकर्ताओं में एक नया जोश देखने को मिला।

आगे की रणनीतियों पर काम करेगी कांग्रेस

अब कांग्रेस अपनी आगे की रणनीतियों बनाकर यूपी में कार्य करेगी। उन्होंने कहा आने वाले दिनों में पार्टी और संगठन को मजबूत करने का काम करेंगे। भंवर जितेंद्र सिंह ने भारतीय जनता पार्टी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि 15 साल में देश तबाह हो जाएगा। जिस हिसाब से महंगाई बढ़ रही है, आम लोगों का जीना हराम हो गया है। सरकार के ईडी, आईटी के डर से लोग पार्टी छोड़ गए। लेकिन हम डटकर मुकाबला करेंगे और अपनी पार्टी की मजबूती के लिए कार्य करेंगे।

बता दें आज लखनऊ की बैठक के बाद 17 अप्रैल को भंवर जितेंद्र सिंह वाराणसी में पूर्वांचल के नेताओं के साथ बैठक करेंगे। यहां पार्टी नेताओं और सभी जिला अध्यक्षों के साथ हार की समीक्षा करेंगे। इसी तरह 19 को झांसी में बुंदेलखंड में पार्टी की स्थिति और हार की समीक्षा के बाद 20 अप्रैल को दिल्ली में सात-सात जिलों की समीक्षा होगी। उसके बाद फाइनल रिपोर्ट तैयार कर कांग्रेस अध्यक्षा को सौंपेंगे। माना जा रहा है कि भंवर की रिपोर्ट के उत्तर प्रदेश में एक बड़ा बदलाव कांग्रेस में दिखाई दे सकता है। क्योंकि यूपी में अभी प्रदेश अध्यक्ष की कुर्सी भी खाली है, कई नाम हैं लेकिन आखिरी मुहर आलाकमान को दिल्ली से लगाना है और सभी को इसी का इंतजार है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story