×

राहुल गांधी ने सपा पर कसा तंज, कहा- मुलायम सिंह ने रद्दी टायर को फिर से जोड़ दिया

By
Published on: 17 Sep 2016 12:52 PM GMT
राहुल गांधी ने सपा पर कसा तंज, कहा- मुलायम सिंह ने रद्दी टायर को फिर से जोड़ दिया
X
congress rahul gandhi kisan maha padyatra bundelkhand uttar pradesh

झांसीः पिछले दिनों यूपी की समाजवादी पार्टी में मचे घमासान पर कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने नाम लिए बगैर तंज कसते हुए शिवपाल को समाजवादी साइकिल का 'रद्दी टायर' बताया। उन्होंने कहा, जिसे अखिलेश ने दो दिन पहले निकालकर फेंक दिया था, मुलायम सिंह ने उसे उठाकर फिर से साइकिल में जोड़ दिया है। इस दौरान राहुल गांधी के निशाने पर बसपा भी रही।

पीएम मोदी को लिया निशाने पर

देश के पीएम नरेन्द्र मोदी भले ही किसानों के हित की चाहे कितनी ही बड़ी बातें कर लें लेकिन हकीकत में उनकी सरकार में किसान त्रस्त है और स्वयं पीएम मोदी मस्त हैं। यह बात कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बुन्देलखण्ड के मऊरानीपुर विधान सभा में पहुंचकर एक जनसभा के दौरान बोलते हुए कहा कि अगर उनकी कांग्रेस पार्टी केन्द्र या यूपी में आती है तो वे शपथ लेने के दस दिन के बाद किसानों का सारा कर्ज माफ कर देंगें।

बसपा पर बोला हल्ला

राहुल गांधी के निशाने पर बसपा भी रही। राहुल गांधी ने बसपा पर हमला बोलते हुये कहा कि 'पांच साल पहले जिस प्रकार आप सभी ने हाथी को यूपी से मारकर भगाया था, जो सब कुछ खा गया था, सॉरी हाथी ने नही हाथी को चलाने वाला खा गया था। उसी तरह वर्तमान सरकार को भी रास्ता दिखा दें और कांग्रेस को मौका दें।'

एक ही जगह खड़ी है साइकिल

सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा, कि 'बसपा को भगाकर आप सभी ने साइकिल को चुना था। जिसको अखिलेश ने पैडल मारकर चलाने का प्रयास किया लेकिन उसकी चेन उतर गई। वह साढ़े चार साल से एक ही जगह पर खड़ी है।' राहुल गांधी ने सपा में चल रहे घमासान पर बोलते हुए कहा, 'अखिलेश ने दो दिन पहले समाजवादी साइकिल का पिछला रद्दी टायर उतारकर फेंक दिया था। जिसको मुलायम सिंह ने उठाया और फिर से उस रद्दी टायर को साइकिल से जोड़ दिया।

बुन्देलखण्ड में बोले राहुल

यूपी में होने वाले 2017 विधानसभा चुनाव का बिगुल फूंकते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी बुन्देलखण्ड के मऊरानीपुर विधानसभा सभा पहुंचे। सभा के दौरान राहुल गांधी ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि लोक सभा चुनाव में पीएम नरेन्द्र मोदी ने अपने भाषण में जनता से दो करोड़ लोगों को रोजगार देने का वादा किया था। जो अब तक पूरा नहीं हुआ है। इतना ही नहीं उन्होंने अपने भाषण में आम जनता के खाते में 15 लाख रुपए भेजने का भी वादा किया था। जो अब तक पूरा नहीं हुआ है।

मोदी ने अमीरों का कर्जा माफ किया

जिस प्रकार विजय माल्या देश छोड़कर भागे है उसी प्रकार दूसरे मोदी यानि ललित मोदी भी देश को छोड़कर भाग गए हैं। पीएम मोदी ने 1 लाख 10 हजार करोड़ कर्जा किसानों का नहीं बल्कि अमीर उद्योगपतियों का माफ किया है।

कांग्रेस गरीबों के हित में करती है काम

कांग्रेस हमेशा से किसान और गरीबों के हित में काम करती है जबकि भाजपा केवल उद्योगपतियों और अमीरों के लिए काम करती है। पीएम नरेन्द्र मोदी का अमेरिका और चीन पर पूरा ध्यान है। देश पर उनका जरा भी ध्यान नहीं है। देश की जनता परेशान होती है तो हो। उन्हें इससे कोई लेना देना नहीं है भाजपा की कथनी और करनी दोनों में ही अन्तर है।

Next Story