×

Salman Khurshid ने राहुल को बताया भगवान राम, भाजपा ने जताई तीखी आपत्ति, हिंदू आस्था का अपमान बताया

Salman Khurshid: भारत जोड़ो यात्रा की तैयारियों के सिलसिले में मुरादाबाद पहुंचे सलमान खुर्शीद ने कहा कि भगवान राम की खड़ाऊं बहुत दूर तक जाती है।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 27 Dec 2022 3:52 AM GMT
Congress Salman Khurshid
X

Congress Salman Khurshid (photo: social media )

Salman Khurshid: कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने भारत जोड़ो यात्रा निकालने वाले राहुल गांधी को भगवान राम बताया है। कांग्रेसियों को भरत बताने के साथ ही खुर्शीद ने कहा कि खड़ाऊं को बहुत दूर तक लेकर चलना पड़ता है और अब खड़ाऊं उत्तर प्रदेश पहुंच गई है। रामजी भी जल्दी ही उत्तर प्रदेश पहुंचेंगे। खुर्शीद के इस बयान पर विवाद बढ़ गया है क्योंकि भाजपा ने इसे लेकर तीखी आपत्ति जताई है। भाजपा ने खुर्शीद के बयान को हिंदू आस्था का अपमान बताया है।

राहुल गांधी की अगुवाई में निकली भारत जोड़ो यात्रा फिलहाल 9 दिन के लिए रुकी हुई है। दिल्ली में यात्रा के विश्राम के मौके पर राहुल गांधी ने भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोला था। नए साल में 3 जनवरी को यात्रा की गाजियाबाद से फिर शुरुआत होने वाली है।

खड़ाऊं यूपी पहुंच गई अब रामजी भी आएंगे

भारत जोड़ो यात्रा की तैयारियों के सिलसिले में मुरादाबाद पहुंचे सलमान खुर्शीद ने कहा कि भगवान राम की खड़ाऊं बहुत दूर तक जाती है। भगवान राम हर जगह नहीं पहुंच पाते। इसलिए कभी-कभी खड़ाऊं लेकर बहुत दूर तक चलना पड़ता है। उनके भाई भरत जी खड़ाऊं लेकर चलते हैं। कांग्रेस नेता ने कहा कि खड़ाऊं लेकर हम सभी उत्तर प्रदेश पहुंच गए हैं और हमारा विश्वास है कि जल्द ही रामजी भी पहुंचेंगे।

भारत जोड़ो यात्रा के लिए सलमान खुर्शीद को यूपी में कोआर्डिनेटर बनाया गया है। कांग्रेस के प्रांतीय अध्यक्ष नसीमुद्दीन सिद्दीकी के साथ मीडिया से बातचीत के दौरान सलमान खुर्शीद ने ये बातें कहीं। उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा 3 जनवरी को गाजियाबाद के गोकुलपुरी चौक पर पहुंचेगी। इसके बाद यात्रा बागपत और शामली होते हुए हरियाणा की ओर रवाना हो जाएगी। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश में यात्रा का ठहराव तीन दिनों के लिए होगा।

योगी की तरह तपस्या कर रहे राहुल

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी योगी की तरह तपस्या करते हुए आगे बढ़ रहे हैं। इस समय देश में कड़ाके की ठंड पड़ रही है और लोग भीषण सर्दी के कारण ठिठुर रहे हैं मगर इसके बावजूद राहुल गांधी सिर्फ एक टी-शर्ट में भारत को जोड़ने की कोशिश में जुटे हुए हैं। खुर्शीद ने कहा कि इस यात्रा को कामयाब बनाने के लिए राहुल एक योगी की तरह तपस्या में जुटे हुए हैं।

उन्होंने कहा कि इस यात्रा ने पार्टी में भी जुड़ाव पैदा किया है। पहले नसीमुद्दीन कभी भी मुरादाबाद आते थे तो मेरी बात नहीं करते थे मगर अब वे कर रहे हैं। भाजपा में इसी कारण बेचैनी पैदा हो रही है क्योंकि इस यात्रा ने लोगों में जुड़ाव पैदा किया है। खुर्शीद ने कहा कि कांग्रेस के बहुत सारे कार्यकर्ता अटल बिहारी वाजपेयी का सम्मान करते हैं मगर आपको कांग्रेस का कोई कार्यकर्ता ऐसा नहीं मिलेगा जो मौजूदा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सम्मान करता हो। खुर्शीद ने कांग्रेस नेता गौरव पांधी की ओर से अटल बिहारी वाजपेयी को अंग्रेजों का एजेंट बताए जाने के बयान से खुद को अलग कर लिया। उन्होंने इसे गौरव का निजी बयान बताया।

भाजपा ने हिंदू आस्था का अपमान बताया

दूसरी ओर भाजपा ने राहुल गांधी को भगवान राम बताए जाने के खुर्शीद के बयान पर तीखी आपत्ति जताई है। भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने खुर्शीद की टिप्पणी को हिंदू आस्था का अपमान बताया। उन्होंने इस बाबत ट्वीट करते हुए कहा कि खुर्शीद ने राहुल गांधी की तुलना भगवान श्रीराम से की और खुद की तुलना भरत से। खुर्शीद का यह बयान चौका देने वाला है। उन्होंने सवाल किया है कि क्या खुर्शीद किसी की तुलना दूसरे धर्मों के भगवान से करने की जुर्रत करेंगे? भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि रामजी के अस्तित्व को नकारने के बाद राम मंदिर के काम में रुकावट डालने वाले लोग अब हिंदू आस्था का अपमान कर रहे हैं। खुर्शीद के इस बयान को लेकर विवाद और बढ़ने की आशंका जताई जा रही है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story