×

निर्मल खत्री ने गुलाम नबी आजाद पर साधा हमला, लिखा खुला पत्र

कांग्रेस के युवा संगठन के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष और उत्‍तर प्रदेश अध्‍यक्ष रहने के साथ ही निर्मल खत्री फैजाबाद से कई बार लोकसभा चुनाव जीत चुके हैं।

Newstrack
Published on: 29 Aug 2020 11:54 AM GMT
निर्मल खत्री ने गुलाम नबी आजाद पर साधा हमला, लिखा खुला पत्र
X
निर्मल खत्री ने गुलाम नबी आजाद पर साधा हमला (file photo)

लखनऊ: कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्‍यक्ष और कई बार सांसद रहे निर्मल खत्री ने कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद पर करारा हमला बोला है। उनके इंटरव्‍यू को कार्यसमिति के प्रस्‍ताव के खिलाफ बताते हुए उन्‍होंने गुलाम नबी आजाद को कांग्रेस के बजाय अपने हित की राजनीति करने वाला करार दिया। उन्‍होंने गुलाम नबी आजाद की उस बेइमानी का भी उल्‍लेख किया है जब वह एआईसीसी और पीसीसी की सदस्‍यता मनमाने तरीके से यह विचार किए बगैर जारी कर रहे थे कि जिन्‍हें सदस्‍य बना रहे हैं वे लोग कांग्रेस के सदस्‍य भी हैं अथवा नहीं।

ये भी पढ़ें:राज्यसभा के लिए भाजपा प्रत्याशी सैय्यद जफर इस्लाम ने किया नामांकन, देखें तस्वीरें

निर्मल खत्री फैजाबाद से कई बार लोकसभा चुनाव जीत चुके हैं

कांग्रेस के युवा संगठन के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष और उत्‍तर प्रदेश अध्‍यक्ष रहने के साथ ही निर्मल खत्री फैजाबाद से कई बार लोकसभा चुनाव जीत चुके हैं। उनकी छवि एक शांत और गंभीर प्रकति के राजनेता की है। पिछले साल कांग्रेस प्रदेश अध्‍क्ष अजय कुमार लल्‍लू के कार्यभार ग्रहण करने के मौके पर भी उन्‍होंने उत्‍तर प्रदेश में संघर्ष को ही कांग्रेस की रणनीति बनाने की वकालत की थी। गुलाम नबी आजाद पर हमलावर निर्मल खत्री ने फेसबुक पेज पर जारी अपने पत्र में जैसे गुलाम नबी आजाद के चेहरे से नकाब खींच लिया है।

gulam-nabi-azad निर्मल खत्री ने गुलाम नबी आजाद पर साधा हमला (file photo)

गुलाम नबी आजाद ने जबरन गठबंधन कराया

उन्‍होंने आरोप लगाया कि 2017 में जब कांग्रेस कार्यकर्ता अकेले चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे थे तो गुलाम नबी आजाद ने जबरन गठबंधन कराया। यही इतना नहीं उन्‍होंने जब भी उत्‍तर प्रदेश के प्रभारी के तौर पर काम किया तो कांग्रेस को नुकसान ही पहुंचाया। संजय गांधी का दामन थामकर कांग्रेस में पैठ बनाने वाले गुलाम नबी आजाद आज कांग्रेस कार्य समिति में चुनाव की बात कर रहे हैं लेकिन अपनी पूरी जिंदगी वह कार्य समिति में मनोनीत होकर डटे रहे।

ये भी पढ़ें:कई बड़े मुल्क अभी परीक्षण में ही लगे हैं और रूस ने बना ली कोरोना की दूसरी वैक्सीन

उन्‍होंने अपने पत्र में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को आगाह किया है कि कांग्रेस में रहे एक पुराने नेता जो क्षेत्रीय दल के नेता है आज कांग्रेस पर कब्‍जा करने की साजिश रच रहे हैं। ऐसे लोगों से सावधान रहकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं को एकजुट होकर राहुल और सोनिया गांधी के साथ संघर्ष करना होगा।

https://www.facebook.com/nirmalkhatri11/posts/2894348724003045

अखिलेश तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story