×

सड़क पर घायल को नहीं मिली एंबुलेंस ,कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष ने पहुंचाया अस्‍पताल

कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष अजय कुमार लल्‍लू गुरुवार की सुबह देवरिया जा रहे थे। उनकी गाडी जब गोरखपुर से बाहर निकली तो सहजनवा के रास्‍ते में सड़क किनारे एक पिता-पुत्र घायल अवस्‍था में तड़पते दिखाई दिए।

Newstrack
Published on: 5 Nov 2020 7:30 AM GMT
सड़क पर घायल को नहीं मिली एंबुलेंस ,कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष ने पहुंचाया अस्‍पताल
X
सड़क पर घायल को नहीं मिली एंबुलेंस ,कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष ने पहुंचाया अस्‍पताल (Photo by social media)

लखनऊ: कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष अजय कुमार लल्‍लू ने समाजसेवा व इं‍सानियत का परिचय देते हुए गुरुवार को सड़क पर घायल पड़े पिता-पुत्र को अपनी गाड़ी से ले जाकर अस्‍पताल में भर्ती कराया। भर्ती कराने के साथ ही वह घायल के इलाज शुरू होने तक अस्‍पताल में ही रुके रहे। हादसे के बाद लोगों ने सरकारी एंबुलेंस सेवा के लिए कोशिश की लेकिन मदद समय से नहीं मिल सकी।

ये भी पढ़ें:नेताजी सुभाष के गुरुः आज जयंती पर देश कर रहा नमन

कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष अजय कुमार लल्‍लू गुरुवार की सुबह देवरिया जा रहे थे

कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष अजय कुमार लल्‍लू गुरुवार की सुबह देवरिया जा रहे थे। उनकी गाड़ी जब गोरखपुर से बाहर निकली तो सहजनवा के रास्‍ते में सड़क किनारे एक पिता-पुत्र घायल अवस्‍था में तड़पते दिखाई दिए। वहां कुछ लोग मौजूद भी दिखे। उन्‍होंने तुरंत अपनी गाड़ी रुकवाई । पता चला कि सड़क पर किसी वाहन ने दोनों को टक्‍कर मार दी है। लोगों ने सरकारी एंबुलेंस के लिए फोन किया है। स्‍थानीय पुलिस को भी सूचना दी गई है लेकिन अब तक कोई नहीं पहुंचा।

गंभीर हालत में देखकर उन्‍होंने तुरंत घायल पिता-पुत्र को अपनी गाडी में सीट पर लिटाया और साथ लेकर सहजनवा अस्‍पताल पहुंच गए। सहजनवा अस्‍पताल में घायलों को वार्ड तक ले जाने में भी उन्‍होंने खुद मदद की और डॉक्‍टर से मिलकर अस्‍पताल में बेहतर इलाज के लिए भी अनुरोध किया। डॉक्‍टरों ने घायलों का प्राथमिक उपचार किया। घाव पर टांके लगाए और जब डॉक्‍टरों ने आश्‍वस्‍त किया कि अब उनकी हालत चिंता जनक नहीं है तो कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष देवरिया के लिए रवाना हुए। दोनों घायल गोरखपुर के बरपाई निवासी पिता-पुत्र श्रीकांत बरनवाल और अभिषेक बरनवाल हैं।

ये भी पढ़ें:मौसम का हाई-अलर्ट: इन राज्यों के लिए जारी हुई चेतावनी, ऐसे रखें खुद को सुरक्षित

उन्‍होंने चिकित्‍सकों से बातचीत कर अन्‍य चिकिस्‍ता की संपूर्ण जानकारी ली है

कांग्रेस अध्‍यक्ष ने बताया कि उन्‍होंने चिकित्‍सकों से बातचीत कर अन्‍य चिकिस्‍ता की संपूर्ण जानकारी ली है। यह भी आश्‍वस्‍त किया है कि इलाज में कोई कमी न की जाए। आवश्‍यकता पड़ने पर कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता सहयोग करेंगे। उन्‍होंने बताया कि देवरिया में वह पार्टी की आवश्‍यक मीटिंग के लिए जा रहे थे। वहां लोगों को उनका इंतजार करना पड़ा। कई अन्‍य कार्यक्रम में बदलाव करने पड़े हैं लेकिन सड़क पर असहाय अवस्‍था में पड़े व्‍यक्ति की मदद करना सबसे बड़ाधर्म है। उन्‍होंने यह भी कहा कि सड़क पर घायल अवस्‍था में पड़े लोगों के इलाज की आपात चिकित्‍सा व्‍यवस्‍था को मजबूत किया जाना चाहिए। घायलों को अस्‍पताल ले जाने के लिए कोई भी एंबुलेंस नहीं मिली।

अखिलेश तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story