×

जानिए कहां बिजली की बढ़ी दरों के विरोध में कांग्रेस ने निकाला लालटेन जुलूस?

Aditya Mishra
Published on: 31 March 2023 10:00 PM GMT
जानिए कहां बिजली की बढ़ी दरों के विरोध में कांग्रेस ने निकाला लालटेन जुलूस?
X

लखनऊ: बिजली की दरों में उत्तर प्रदेश की योगी सरकार द्वारा रिकार्ड तोड़ बढ़ोत्तरी एवं अघोषित विद्युत कटौती के विरूद्ध कांग्रेस ने आज पूरे प्रदेश में लालटेन जुलूस कांग्रेसजनों द्वारा निकाला गया।

प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता मुकेश सिंह चैहान ने बताया कि राजधानी लखनऊ में कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता अजय कुमार लल्लू के नेतृत्व में झण्डेवाला पार्क अमीनाबाद से जीपीओ पार्क गांधी जी की प्रतिमा तक सैंकड़ों कांग्रेसजनों ने लालटेन लेकर जुलूस निकालकर विरोध मार्च किया।

प्रवक्ता ने बताया कि इस मौके पर कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता अजय कुमार लल्लू ने कहा कि एक तरफ जहां भारतीय जनता पार्टी की गलत आर्थिक नीतियों के चलते पूरे देश एवं प्रदेश में महामन्दी के चलते लोग अपनी नौकरियां, रोजगार गंवा रहे हैं युवाओं को नौकरी नहीं मिल रही है, आम जनता मंहगाई से त्रस्त है।

वहीं दूसरी तरफ बड़े पैमाने पर भाजपा भ्रष्टाचार और लूट को जारी रखे हुए है। बिजली के दामों में वृद्धि करके आम जनता की कमर तोड़ने का काम भाजपा की सरकार कर रही है।

किसान बिजली मूल्य में वृद्धि को लेकर कराह रहा है। कांग्रेस पार्टी प्रदेश सरकार के इस तानाशाही निर्णय को कतई बर्दाश्त नहीं करेगी और बिजली मूल्य को वापस लिये जाने हेतु संघर्ष करेगी।

विरोध प्रदर्शन में ये कार्यकर्ता रहे शामिल

आज के लालटेन जुलूस में प्रमुख रूप से कमेटी के सचिव रोहित चौधरी, श्यामकिशोर शुक्ला, नईम अहमद सिद्दीकी, छोटेलाल चैरसिया, हनुमान त्रिपाठी, ओंकारनाथ सिंह, शहर अध्यक्ष बोधलाल शुक्ला एडवोकेट एवं जिलाध्यक्ष गौरव चैधरी, सिद्धार्थप्रिय श्रीवास्तव, सरबजीत सिंह मक्कड़,विनोद मिश्रा, बृजेन्द्र कुमार सिंह, अमरनाथ अग्रवाल, अंशू अवस्थी, रेहान खालिद, रमेश मिश्रा, सम्पूर्णानन्द मिश्र, शैलेन्द्र तिवारी बब्लू, अनूप गुप्ता सहित सैंकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता न शामिल हुए।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story