×

कांग्रेसियों की जुबान पर आया सबसे बड़ा दर्द, PK ने डायरी में किया नोट

Newstrack
Published on: 21 April 2016 9:21 AM GMT
कांग्रेसियों की जुबान पर आया सबसे बड़ा दर्द, PK ने डायरी में किया नोट
X

लखनऊ: कांग्रेस को चमकाने का बीड़ा उठाने वाले प्रशांत किशोर ‘पीके’ की पाठशाला में युवा कांग्रेस के नेताओं ने स्टेज पर बैठे सीनियर नेताओं पर सवाल उठाए हैं। युवा नेताओं ने कहा कि पार्टी जब टिकट का बंटवारा करे तो उसमे गैर राजनैतिक परिवार के कार्यकर्ताओं का भी ध्यान रखा जाए।

अभी तक टिकट सिर्फ उन्हीं लोगों को मिलता है जो या तो पूर्व कांग्रेसी नेता हैं या किसी बड़े राजनैतिक परिवार से ताल्लुक रखते हैं। पाठशाला में ऐसे शब्द सुन पीके चौंक गए। प्रदेश अध्यक्ष निर्मल खत्री ने कहा आगे ऐसा नहीं होगा।

बता दें, कि लगभग 27 साल से प्रदेश की सत्ता के बाहर कांग्रेस ने इस बार मोदी और नीतिश कुमार के कैम्पेन मैनेजर प्रशांत कुमार को हायर किया है।

अगले चुनाव में ज्यादा वक़्त नहीं होने की वजह से पीके अब अपनी पाठशाला चलाकर पहले कांग्रेस के सभी संगठनों को एकजुट करने और उनकी समस्याओं के साथ उनकी उपयोगिता पर बात करने के लिए प्रदेश भर से उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी (यूपीसीसी) के चारों अग्रिम संगठनों और विभागों- सेवादल, महिला कांग्रेस, राष्ट्रीय छात्र संगठन एवं युवा कांग्रेस, अल्पसंख्यक विभाग और अनुसूचित जाति/जनजाति विभाग की (2 दिवसीय) आवश्यक बैठकें कर रहे हैं।

इस बैठक में पीके के अलावा यूपी प्रभारी मधुसूदन मिस्त्री, यूपी कांग्रेस अध्यक्ष निर्मल खत्री भी मौजूद थे।

prashant

कागज पर कलम चलाते रहे पीके

-वैसे तो यह बैठक सभी भागों से उनके सुझाव के लिए बुलाई गई थी लेकिन नेताओं ने सुझाव कम शिकायतें ज्यादा रखीं।

-एक-एक कर कांग्रेसी नेताओं ने अपने सवाल उठाए।

-पीके को भी अपनी कलम ऊठाने पर मजबूर होना पड़ा।

-इसके बाद कांग्रेसी बोलते गए और पीके लिखते गए।

आज का क्या है कार्यक्रम

-कांग्रेस प्रवक्ता वीरेंद्र मदान ने बताया कि आज पहले दिन 21 अप्रैल को गांधी प्रेक्षागृह (रेजीडेन्सी के सामने) में 2 पालियों में बैठकें होंगी। पहली पाली में यूपी यूथ कांग्रेस की बैठक होगी।

-दूसरी पाली में अनुसूचित जाति/जनजाति विभाग के चेयरमैन, प्रदेश पदाधिकारियों, जिला अध्यक्ष, जिले की कमेटी, ब्लाक अध्यक्ष और प्रदेश की आरक्षित विधानसभाओं के कुछ महत्वपूर्ण नेता बैठक में शामिल होंगे।

Newstrack

Newstrack

Next Story