शहीद तोमर का शव पहुंचा शामली, श्रद्धांजलि देने उमड़ी हजारों की भीड़

aman
By aman
Published on: 4 Jan 2018 4:05 AM GMT
शहीद तोमर का शव पहुंचा शामली, श्रद्धांजलि देने उमड़ी हजारों की भीड़
X

लखनऊ/शामली: कैराना के आतंक साबिर जंधेड़ी से पुलिस मुठभेड़ में घायल सिपाही अंकित तोमर की बुधवार देर मौत हो गई। तोमर का इलाज नोएडा के फोर्टिस अस्पताल में चल रहा था।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने शहीद सिपाही अंकित तोमर की वीरता और साहस की प्रशंसा करते हुए उनके परिजनों को 50 लाख रुपए की आर्थिक मदद देने की घोषणा की। आर्थिक सहायता के रूप में 40 लाख रुपए शहीद की पत्नी और 10 लाख रुपए उनके माता-पिता को दिए जाएंगे।

बता दें, कि मंगलवार को साबिर जंधेड़ी से पुलिस मुठभेड़ में अंकित के सिर व छाती में गोलियां लगी थी। सिर में गोली लगने से वह कोमा में चले गए थे। फोर्टिस अस्पताल में उन्हें वेंटीलेटर पर रखा गया था। कुशल डॉक्टरों ने अंकित को बचने का हरसंभव प्रयास किया, लेकिन सफल नहीं हो सके। आख़िरकार, अंकित ने आंखें मूंद ली। अंकित की शहादत की खबर मिलते ही उनके गांव बागपत के वाजिदपुर में शोक की लहर दौड़ गई।

- शहीद अंकित तोमर का पार्थिव शरीर सुबह 8:15 बजे नोयडा के फोर्टिस अस्पताल से शामली के पुलिस लाईन में लाया गया।

- शहीद हुए सिपाही अंकित को गार्ड ऑफ ऑनर की स्लामी दी गई। दो मिनट का मौन रखा गया।

- शहीद अंकित तोमार को श्रधांजलि दी गई।

परिजनों को गर्व

शहीद सिपाही के चाचा ने कहा, कि अंकित की शहादत हमारे लिए बड़ी क्षति है। हमारा जांबाज बेटा एक लाख के इनामी को मारकर शहीद हो गया। हमें उस पर गर्व है।'

शहादत बेकार नहीं जाएगी

वहीं, शामली के एडीएम शिव बहादुर सिंह ने कहा, कि 'अंकित तोमर की शहादत पर हमें गर्व है। लेकिन उनका जाना दुःखद है लेकिन ये बेकार नहीं जाएगी। हम अपराधियों के सफाए के लिए सख्त कदम उठाएंगे।'

गांव पहुंचा शहीद तोमर का शव

- पुलिस लाइन में अधिकारियों की सलामी के बाद शहीद तोमर का शव उनके गाँव वाजिदपुर पहुंचाया गया।

- वहां अंकित के शहीद होने की खबर सुनते ही शोक का माहौल छा गया।

- तोमर को श्रद्धांजलि देने गांवभर से लोग आए।

ये भी पढ़ें ...पुलिस मुठभेड़ में 1 लाख का इनामी साबिर जंधेड़ी ढेर, 2 पुलिसकर्मियों की हालत गंभीर



aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story