×

Moradabad News: सिपाही ने दहेज की खातिर अपनी पत्नी को घर से निकाला

Moradabad News: एक सिपाही ने दहेज़ की खातिर अपनी पत्नी को घर से बहार निकाल दिया है। इस सम्बन्ध में महिला ने अपने पति बंटी के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी है।

Shahnawaz
Report Shahnawaz
Published on: 12 Feb 2023 4:47 PM GMT
X

मुरादाबाद: सिपाही ने दहेज़ की खातिर अपनी पत्नी को घर से निकाला

Moradabad News: जनपद में एक सिपाही ने दहेज़ की खातिर अपनी पत्नी को घर से बहार निकाल दिया है। इस सम्बन्ध में महिला ने अपने पति बंटी के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी है। पीड़िता सुलेखा ने शिकायती पत्र में बताया है कि उसका पति बंटी मुरादाबाद में सिपाही के पद पर तैनात है। वह मेरे साथ आए दिन मारपीट कर मुझे प्रताड़ित करता रहता है। इतना ही नहीं वह मुझसे दहेज की मांग भी कर रहा है।

मेरा पति मुझको मारता है

उसने बताया कि जब मेरे द्वारा इस बात का विरोध किया तो उसने मुझे मारपीट कर घर से बाहर निकाल दिया। मेरी शादी आर्य समाज मंदिर में हुई थी सब कुछ कुछ दिन ठीक रहा मेरा पति बंटी थाना मुगलपुरा में कांस्टेबल है वो पुलिस में होने की वजह से अब मुझको मारता है। हद तो यह है कि मेरी सास और मेरी नन्द भी मेरे पती के साथ मिलकर मुझ को बहुत मारती पिटती है। मेरा पता मुझको घर से चले जाने को कहता है तू यहाँ से चली जा वरना दहेज की मांग करता है। दहेज में 15 लाख की मांग करता है।

न तो मेरे पास कपड़े है ना ही कोई पैसा- महिला

महिला ने बताया कि उसे यहां आये दो महीने हो गए 10 दिन से गया हुआ है मेरा पति न तो मेरे पास कपड़े है ना ही कोई पैसा है। 10 दिन से मेरा पति यह कहकर गया है मैं जा रहा हूँ। मैं प्रार्थना पत्र लेकर सीओ साहब के पास गई तो मुझको वहाँ से भगा दिया गया। मैं एसएसपी सर के बंगले पर गई तो वहाँ पर मौजूद दरोगा ने मुझको यह कह कर भगा दिया कि तू तो रोज़ आती है चल जा यहाँ से कल आना। उस वक़्त रात 8 बजे थे लेकिन मेरी फरयाद नही सुनी और न मुझको सर से मिलवाया।

महिला ने बताया कि आज मैं एसएसपी साहब से यहां उनके कार्यालय आई हूँ। क्या मुझको इंसाफ़ नही मिलेगा अगर मेरा पति पुलिस में है तो क्या पुलिस मेरी सुनवाई नही करेगी। जिसके बाद पीड़िता अपनी शिकायत लेकर न्याय की गुहार लगाती हुई मुरादाबाद एसएसपी कार्यालय जा पहुंची। मुरादाबाद के तेज़तर्रार वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा ने पीड़िता को न्याय के लिए आश्वस्त किया है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story