×

Jhansi News: शादी का झाँसा देकर सिपाही करता रहा युवती से दुष्कर्म, झाँसी पुलिस ने शुरु की तलाश

Jhansi News: एक युवती ने सिपाही पर शादी का झांसा देकर जिस्म रौंदने के इल्जाम लगाए हैं। इतना ही नहीं उसे रोकने के बजाय उसके सिपाही भाई ने भी युवती के साथ छेड़छाड़ कर धमकी दी।

B.K Kushwaha
Published on: 7 Sep 2022 2:29 PM GMT
The soldier kept raping the girl on the pretext of marriage, Jhansi police started the search
X

झांसी: शादी का झाँसा देकर युवती से दुष्कर्म करने वाले दोनों भाई

Jhansi News Today: प्रदेश की सरकार खाकी के दामन पर लगे दागों को धोकर उसे साफ करने में लगी है, वहीं कुछ खाकीधारी अपनी हरकतों से इसे दागदार बनाने में लगे हैं। मामला झाँसी का है, जहां एक युवती ने सिपाही पर शादी का झांसा देकर जिस्म रौंदने के इल्जाम लगाए हैं। इतना ही नहीं उसे रोकने के बजाय उसके सिपाही भाई ने भी युवती के साथ छेड़छाड़ कर धमकी दी। एसएसपी के आदेश पर दोनों भाइयों पर मुकदमा तो दर्ज हो गया, लेकिन अब तक गिरफ्तारी न होना बड़ा सवाल बना हुआ है।

बताया गया कि नवाबाद थाना क्षेत्र (Nawabad police station area) व हाथरस में रहने वाली युवती पहले दिल्ली में काम करती थी, वहीं उसकी मुलाकात अलीगढ़ निवासी पवन कुमार से हुई। बाद में दोनों अक्सर मिलने लगे और पवन ने उससे शादी करने का वादा किया। इसके बाद पवन की नौकरी 2019 में पुलिस में सिपाही के पद पर हो गयी तो वह शादी के लिए टालने लगा।

इस दौरान दोनों के बीच मेलमिलाप चलता रहा। एक दिन युवती को वह झाँसी भी लिवा लाया था। लव स्टोरी में मोड़ तब आया जब युवती को पता चला कि पवन ने उसे धोखे में रखकर ललितपुर में शादी कर ली है। इसकी शिकायत लेकर युवती एसएसपी कार्यालय पहुँची और अपनी व्यथा सुनाई। एसएसपी ने मामले को गम्भीरता से लेते हुए प्रकरण की जांच महिला थानाध्यक्ष को सौप दी।

महिला थाना द्वारा बुलाये जाने पर पवन पेश हुआ और शादी के लिए राजी हो गया और अपने साथ ले गया । वहीं अपने भाई विपिन कुमार को भी बुला लिया, जो पुलिस विभाग में कांस्टेबल है। आरोप है कि उसे छोड़कर पवन चला गया और उसके भाई ने छेड़खानी शुरू कर दी। जब युवती ने इसका विरोध किया तो विपिन ने पुलिस का रौब झाड़ते हुए जान से मारने की धमकी दी।

एक माह पूर्व दर्ज हुआ था मुकदमा

पीड़िता की तहरीर पर नवाबाद पुलिस ने सिपाही भाईयों के खिलाफ धारा 376, 354, 323, 506 के तहत 03 अगस्त 2022 को मुकदमा दर्ज लिया था। लेकिन अब तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई है। जिससे परेशान युवती थाने के चक्कर काट रही है।

सिपाही पवन व बिपिन निलंबित

इस संबंध में सीओ सिटी राजेश कुमार राय (CO City Rajesh Kumar Rai) ने बताया कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा मामले को गम्भीरता से लिया गया है, आरोपी आरक्षी पवन कुमार को निलंबित कर दिया गया है। कानपुर में तैनात उसके भाई को भी निलंबित किया गया है, साथ ही दोनों के विरुद्ध विभागीय जांच भी शुरू करा दी गयी है। गिरफ्तारी के लिए टीमें गठित की गई हैं, जल्द गिरफ्तारी की जाएगी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story