×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Police Bharti Paper Leak: पेपर लीक मामले में STF का एक्शन शुरू, बलिया का नीरज यादव गिरफ्तार

Police Bharti Paper Leak: पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में एसटीएफ का एक्शन शुरू हो गया है, अभ्यर्थियों को व्हाट्सएप पर उत्तर भेजने वाला बलिया का नीरज यादव गिरफ्तार कर लिया गया है।

Jugul Kishor
Published on: 25 Feb 2024 4:55 AM GMT (Updated on: 25 Feb 2024 5:09 AM GMT)
Police Bharti Paper Leak
X

सांकेतिक तस्वीर (सोशल मीडिया)

Police Bharti Paper Leak: सिपाही भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में यूपी एसटीएफ ने आरोपियों के खिलाफ एक्शन शुरु कर दिया है। एसटीएफ ने अभ्यर्थियों को व्हाटसएप पर सवालों के जवाब भेजने वाले बलिया के नीरज यादव को गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ में नीरज ने बताया कि उसे सवालों के जवाब मथुरा निवासी उपाध्याय ने भेजे थे। पुलिस ने अब मथुरा निवासी उपाध्याय की तलाश शुरु कर दी है। बता दें कि सिपाही भर्ती परीक्षा लीक मामले की पुलिस के साथ ही एसटीएफ भी जांच कर रही है।

दरअसल, लखनऊ के कृष्णानगर के अलीनगर सुनहरा स्थित सिटी मॉडर्न अकेडमी स्कूल को भी परीक्षा केंद्र बनाया गया था। 18 फरवरी को आयोजित परीक्षा की दूसरी पाली के दौरान शाम करीब 4:55 बजे कक्ष संख्या-24 के निरीक्षक वंदना कनौजिया और विश्वनाथ सिंह ने परीक्षार्थी अमन कुमार को पर्ची से नकल कर ओएमआर शीट भरते पकड़ा था। उन्होंने पर्ची बरामद कर ली थी। सूचना पर पहुंची पुलिस टीम ने अमन को गिरफ्तार कर लिया था। पूछताछ में उसने बताया कि नीरज यादव नाम के शख्स ने उसे सवालों के जवाब व्हाट्सएप पर भेजे थे। इसके बाद से एसटीएफ नीरज यादव नामक युवक को खोज रही थी, जिसने अमन को प्रश्नों के उत्तर भेजे थे। फिलहाल, एसटीएफ ने रविवार को नीरज यादव नामक शख्स को गिरफ्तार कर लिया है।

परीक्षाओं में सेंधमारी का काम करता है नीरज यादव

आरोपी नीरज यादव ने पूछताछ में बताया कि वह मर्चेंट नेवी में नौकरी करता था। लेकिन वर्तमान में उसने नौकरी छोड़ रखी है। नौकरी छोड़ने के बाद से वह परीक्षाओं में सेंधमारी का काम कुछ वक्त से कर रहा है। इसके एवज में मोटी रकम वसूलता है। अब तक पुलिस की जांच में ये साफ नहीं हो सका है कि उसका नेटवर्क कहां तक है? उसको उत्तर कुंजी उपलब्ध कराने वाले उपाध्याय को उत्तर कुंजी किसने उपलब्ध कराई।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story