Sonbhadra: सोशल साइट्स के जरिए लड़कों से हुआ संपर्क, झांसे में आकर उड़ीसा पहुंच गई सोनभद्र की छात्रा, तीन गिरफ्तार

Sonbhadra: बताते चलें कि गत दो जून को राबर्ट्सगंज निवासी एक छात्रा चुर्क में 12वीं का इम्तिहान देने के बाद, घर लौटते वक्त अचानक से गायब हो गई थी। इसको लेकर काफी हंगामा मचा था।

Kaushlendra Pandey
Published on: 25 Jun 2022 3:50 PM GMT
Image for representation
X

Image for representation (image: Social Media)

Sonbhadra: ऑनलाइन गेम और सोशल साइट्स के जरिए उड़ीसा के लड़कों से संपर्क होने और उनके झांसे में आकर सोनभद्र की छात्रा को उड़ीसा जाने का हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। 21 दिन बाद मिले सुराग के आधार पर पुलिस टीम ने उड़ीसा पहुंचकर, पिता को बरामद करने के साथ ही तीन युवकों को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। शनिवार को सभी को राबर्ट्सगंज ले आ गया। समाचार दिए जाने तक आरोपियों से कड़ी पूछताछ जारी थी।

बताते चलें कि गत दो जून को राबर्ट्सगंज निवासी एक छात्रा चुर्क में 12वीं का इम्तिहान देने के बाद, घर लौटते वक्त अचानक से गायब हो गई थी। इसको लेकर काफी हंगामा मचा था। सोशल साइटों पर लगातार एक हफ्ते तक उसकी बरामदगी के लिए आवाज उठाई गई थी लेकिन उसका कोई सुराग नहीं मिल पा रहा था। पुलिस विभिन्न माध्यमों से क्लू तलाशने में लगी हुई थी। पिछले सप्ताह पुलिस को जानकारी मिली कि छात्रा उड़ीसा में मौजूद है। इसके आधार पर उसका लोकेशन सर्च करने का काम शुरू कर दिया गया।

बताया जाता है कि दो-तीन दिन पूर्व पुलिस को, उसका लोकेशन उड़ीसा स्थित एक जंगल में पहाड़ी पर बने मकान में होने की जानकारी मिली तो एक बारगी पुलिस टीम भी भौंचक रह गई। सटीक जानकारी पर पुलिस ने जानकारी वाली जगह पर दबिश देकर लड़की को बरामद कर लिया। वही उसे झांसा देकर उड़ीसा बुलाने वाले तथा जंगल स्थित मकान में ले जाकर रखने वाले तीन युवकों को भी गिरफ्तार कर लिया गया। बताया जाता है कि चुर्क चौकी इंचार्ज जितेंद्र कुमार की अगुवाई वाली टीम ने यह कामयाबी हासिल की। पकडे़ गए आरोपियों के नाम गौतम जेना पुत्र गोपाल जेना निवासी कांड्रासोल, थाना राजगोविंद्रपुर जिला म्योरपुरभंज, उड़ीसा, चंदन महालिक पुत्र रमेश निवासी गोबरीघोटी थाना बस्ता जनपद बालासोर उड़ीसा, पविंद्रदास पुत्र विकरतनदास निवासी गोबरघोटी थाना बस्ता जनपद बालासोर, उड़ीसा बताया जा रहा है। समाचार दिए जाने पर आरोपियों से पूछताछ जारी थी।

पीड़िता ने वाराणसी पहुंचकर उड़ीसा के लिए पकड़ी थी ट्रेनः

बताते हैं कि पीड़िता पब्जी से प्रेरित एक ऑनलाइन गेम के जरिए फेसबुक साइट पर वीडियो डाल रही थी। उसी दौरान उसका वर्चुअल संपर्क उड़ीसा के लड़कों से हो गया। बाद में फोन पर बातचीत शुरू हो गई और उनके झांसे में आकर छात्रा उड़ीसा पहुंच गई। सूत्रों की मानें तो फोन के जरिए उस से उड़ीसा पहुंचने के लिए गाइड किया जा रहा था। ट्रेन टिकट भी आरोपियों की तरफ से ही बुक कराई गई थी।

छात्रा को सोनभद्र लाने में पुलिस को करनी पड़ी कड़ी मशक्कतः

चर्चाओं के मुताबिक उड़ीसा से छात्रा को सोनभद्र लाने में पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। बताते हैं कि पुलिस सही लोकेशन पर पहुंची, लेकिन वहां पूर्वी दिशा में स्थित मकान के बजाय दक्षिण दिशा वाले मकान में दबिश डाल दी। तब तक आरोपी सतर्क हो गया और जंगल में भाग निकले। जानकारी होने पर पुलिस पूर्वी दिशा वाले मकान में पहुंची तो सिर्फ वहां लड़की मिली। उसे यहां लाने के लिए उसके परिवार वालों को बुलाना पड़ा। इसके बाद पूछताछ में मिली जानकारी के आधार पर दूसरी जगह छिपे आरोपियों को दबोचने में कामयाबी पा ली गई। - उधर चौकी इंचार्ज उर्फ जितेंद्र कुमार ने सेलफोन पर छात्रा के बरामद होने की पुष्टि करते हुए बताया कि हिरासत में लिए गए आरोपियों से पूछताछ जारी है। जल्द ही पूरे मामले से पर्दा उठा लिया जाएगा।

Rakesh Mishra

Rakesh Mishra

Next Story