×

Unnao Accident News: कंटेनर की ट्रैक्टर में टक्कर, किसान की मौत, साथी जख्मी, सफीपुर में अधेड़ की लाश मिली

Unnao Accident News: बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र के बिल्हौर मार्ग स्थित गंगा पुल के पास मंगलवार देर रात कंटेनर के ट्रैक्टर में टक्कर मारने से एक किसान की मौत हो गई, साथी जख्मी हो गया।

Naman Mishra
Published on: 2 Nov 2022 7:45 AM GMT
Container collides with tractor in Unnao, farmer dies, middle-aged dead body found in Safipur
X

उन्नाव: कंटेनर की ट्रैक्टर में टक्कर, किसान की मौत

Unnao Crime News: बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र के बिल्हौर मार्ग स्थित गंगा पुल के पास मंगलवार देर रात कंटेनर के ट्रैक्टर में टक्कर मारने से एक किसान की मौत हो गई और साथी जख्मी हो गया। इसके अलावा सफीपुर कस्बा के ब्लॉक मार्ग के किनारे बुधवार सुबह संदिग्ध हालत में अधेड़ का शव मिलने की सूचना पर हड़कंप मच गया। गंगा पुल के पास हादसा उस समय हुआ जब ट्रैक्टर से किसान अपने साथी के साथ बुआई के लिए आलू की बोरियां लेकर घर लौट रहा था। हादसे की जानकारी पर पुलिस ने घायल को स्वास्थ्य केंद्र पर भर्ती करवाया और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

आलू की बोरियां ट्रैक्टर में लादकर घर लौट रहे थे तभी हुआ हादसा

बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र के भगवंत पुरवा गांव के रहने वाले अधेड़ बृजलाल अपने पड़ोसी जयराम के साथ कानपुर कस्बा बिल्हौर क्षेत्र स्थित मिल से आलू लेने गए हुए थे। जहां से दोनों आलू की बोरियां ट्रैक्टर में लादकर घर लौट रहे थे। देर रात बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र के बिल्हौर मार्ग स्थित गंगा पुल के निकट उन्हें एक तेज गति के कंटेनर टक्कर मार दी। हादसे में ट्रैक्टर सवार दोनों किसान गंभीर घायल हो गए। हादसे के बाद बांगरमऊ अस्पताल में उन्हें भर्ती करवाया गया। जहां डॉक्टर ने किसान बृजलाल को मृत घोषित कर दिया और जख्मी साथी जयराम को रेफर कर दिया गया।

पुलिस ने परिजनों को सूचना देने के बाद आवश्यक कार्रवाई की है। मृतक बृजलाल अपने पीछे पत्नी तथा चार बेटे शिवम (17), रोहित (12), मोहित (8) व अंकुश (4) तथा एक दो वर्षीय बेटी लक्ष्मी कुल पांच को अनाथ छोड़ गया है। हादसे की जानकारी के बाद से परिजनों में चीख पुकार मच गई है। दोनों किसान खेत में बुवाई के लिए आलू लेने गए हुए थे। मगर लौटते समय हादसा का शिकार हो गए।


संदिग्ध हालत में अधेड़ का पड़ा मिला शव, मचा हड़कंप

सफीपुर कस्बा के ब्लॉक मार्ग के किनारे बुधवार सुबह संदिग्ध हालत में अधेड़ का शव पड़ा मिलने की सूचना पर हड़कंप मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने पहचान के बाद परिजनों को सूचना दी और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमर्टम के लिए भेज दिया है। मौत की सूचना पर परिजनों में कोहराम मच गया। सुबह सफीपुर कस्बा में ब्लॉक रोड चौराहा के पास अधेड़ का संदिग्ध अवस्था में शव पड़ा मिला।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने उसे सफीपुर सीएचसी ले गए। जहां पर डॉक्टर ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक की पहचान हरीलाल (40) पुत्र परमू निवासी मोहल्ला मंगल बाजार कस्बा सफीपुर के रूप में हुई है। अधेड़ के तीन बेटी सुनेना (14), कल्पना (7) व भावना (2) व तीन बेटों में आनंद (11), रविभद्र (9) और शोभित (8) हैं। बेटा आनंद आंख व शरीर से दिव्यांग हैं।

परिजनों के मुताबिक मंगलवार दोपहर रिश्तेदार की डिलीवरी करवाने की बात कहकर घर से सफीपुर सीएचसी के लिए निकला था। उसके बाद से वह घर नहीं पहुंचा। स्थानीय लोगों का कहना है कि शाम हरीलाल शराब के नशे में सड़क किनारे पड़ा था। वह स्टेशन के पास स्थित चावल मील में पल्लेदारी का काम करता है। इंस्पेक्टर अवनीश कुमार सिंह ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट हो सकेगा। उसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story