×

बड़ी खबर: जिले में जारी कोरोना का कहर, सामने आए 5 नए मामले

शामली जिले में लगातार कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। वर्तमान में शामली जिले में 5 नए कोरोनावायरस के पॉजिटिव केस सामने आए हैं,

Aradhya Tripathi
Published on: 14 April 2020 6:35 AM GMT
बड़ी खबर: जिले में जारी कोरोना का कहर, सामने आए 5 नए मामले
X

शामली: शामली जिले में लगातार कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। वर्तमान में शामली जिले में 5 नए कोरोनावायरस के पॉजिटिव केस सामने आए हैं, जिनमे 3 जनपद बागपत के रहने वाले है। जबकि दो लोग ऐसे है जो कि पहले कोरोना पॉजिटिव पाए असम के रहने वाले व्यक्ति के क्लोज कॉन्टेक्ट्स में थे। जिस मस्जिद में इन्हें क्वारंटाइन करकर रखा गया था उसमें और लोग भी उनके साथ रह रहे थे लिहाजा यह आँकड़ा और भी बढ़ सकता है।

सामने आए 5 नए मामले

आपको बता दें कि मामला जनपद शामली का है जहां पांच लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। जिनमें से तीन लोग बागपत जिले के रहने वाले हैं।

जिन्हें की कैराना की पटवारी वाली मस्जिद में क्वॉरेंटाइन किया गया था। जबकि दो युवक शामली के नानूपूरा मस्जिद में कोरोना पॉजिटिव पाए गए आसाम के व्यक्ति के क्लोज कांटेक्ट में रहने वाले पाए गए हैं। नानुपुरा मस्जिद में कोरोना पॉजिटिव मिला आसम का युवक दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन मरकज जमात से शामली पहुंचा था।

ये भी पढ़ें- लॉकडाउन पार्ट-2: रेलवे ने 3 मई तक सस्पेंड की पैसेंजर सेवा

शामली में अब तक कोरोना के कुल 16 मरीज पाए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम के द्वारा पहले से ही ऐसे मरीजों का उपचार भी दिया जा रहा है। अब 5 लोगो को कोविड-19 आइसोलेशन वार्ड में भेज जा रहा है। जिस मस्जिद में बागपत के रहने वाले लोगों को क्वॉरेंटाइन कर कर रखा गया था उस मस्जिद में और भी लोगों को क्वॉरेंटाइन किया गया था। लिहाजा यह आंकड़ा बढ़ भी सकता है।

डीएम ने दी जानकारी, जिले में कुल 16 मामले

ये भी पढ़ें- लॉकडाउन पर फैसला आते ही सोशल मीडिया में Memes और जोक्‍स की भरमार

जिलाधिकारी शामली जसजीत कौर ने जानकारी देते हुए बताया की जनपद शामली में पांच पॉजिटिव केस और पाए गए है। जिसमे से तीन लोग बागपत के निवासी है एवं दो लोग हमारे एक पहले पाए गए कोरोना पॉजिटिव के क्लोज कॉन्टेक्ट्स है। इन पाँचो लोगो को हमारे सीएचसी झिंझाना में जहाँ कोविड अस्पताल है, वहां लाया जाएगा और उनका वहां ट्रीटमेंट शुरू किया जाएगा। इसके अलावा उनके साथ जो लोग पहले से हैं उन लोगों को लाकर हमारे सीएचसी में क्वारंटाइन किया जाएगा और उन पर भी निगरानी रखी जायेगी। इस प्रकार शामली के केस जो पहले 11 थे उनमें पाँच और बढ़कर अब कुल 16 केस जनपद शामली में कोरोना पॉजिटिव के हो गए है।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story