×

उन्नाव र्दनाक हादसा: करंट की चपेट में आने से लाइनमैन की मौत, परिजनों ने शव रखकर किया प्रदर्शन

Unnao दर्दनाक हादसा: जनपद उन्नाव के मौरावां थाना क्षेत्र के खैरताली गांव में बिजली कर्मी खंभे पर चढ़कर लाइन जोड़ रहा था, इसी दौरान करंट चालू होने पर करंट के चपेट में आने से मौत हो गई।

Naman Mishra
Report Naman MishraPublished By Shashi kant gautam
Published on: 24 March 2022 5:24 PM GMT
उन्नाव र्दनाक हादसा: करंट की चपेट में आने से लाइनमैन की मौत, परिजनों ने शव रखकर किया प्रदर्शन
X

Unnao News: जनपद उन्नाव (Unnao district) के मौरावां थाना क्षेत्र (mourawan police station area) के खैरताली गांव स्थित बिजली के खंभे पर चढ़ कर गुरुवार सुबह लाइन जोड़ रहे संविदा लाइनमैन के करंट की चपेट में आने से मौत हो गई। मौत से गुस्साएं परिजनों ने ग्रामीणों के सहयोग से हिलौली ब्लॉक चौराहे पर शव रखकर जाम लगा मुआवजा की मांग करने लगे। पुलिस (UP Police) ने समझाने का प्रयास किया, मगर परिजन मांग पर अड़े रहे।

पूर्व विधायक ने मौके पर पहुंच परिजनों को कार्रवाई व मुआवजा दिलवाए जाने का आश्वासन दिए जाने पर मामला शांत हुआ। तब पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा और जाम खुलवा कर यातायात चालू करवाया।

मौरावां थाना क्षेत्र के खैरताली गांव में बिजली कर्मी खंभे पर चढ़कर जोड़ रहा था लाइन

मौरावां थाना क्षेत्र के शिवनाथखेड़ा गांव के रहने वाले अजय कुमार यादव उर्फ टीटू बिजली विभाग में संविदा पर लाइनमैन के पद पर तैनात था। गुरुवार सुबह खैरताली गांव में खंभे पर चढ़ कर तार जोड़ रहा था।

इसी दरम्यान लाइन में रिवर्स करंट चालू होने पर चपेट में आकर वह खंभे से नीचे गिरकर जख्मी हो गया। जानकारी होने पर परिजन मौके पर पहुंचे और उसे आनन फानन मौरावां सीएचसी पर ले गए। जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।


गुस्साएं परिजनों ने ग्रामीणों के सहयोग से हिलौली ब्लॉक चौराहे पर शव रख लगाया जाम

गुस्साएं परिजनों ने हिलौली ब्लाक चौराहे (Hilauli Block Crossroads) पर शव रख कर जाम लगा दिया। मौके पर पहुंचे सीओ पुरवा पंकज सिंह, मौरावां इंस्पेक्टर सुधीर कुमार सिंह और जेई उमेश कुमार यादव ने आक्रोशित परिजनों को समझाने और जाम खुलवाने का प्रयास किया।

पूर्व विधायक के आश्वासन पर मामला हुआ शांत, पुलिस ने जाम खुलवा यातायात करवाया चालू

एसडीओ रजनीश मिश्र (SDO Rajneesh Mishra) ने भी मौके पर पहुंच पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता दिलवाए जाने का आश्वासन दिया। हालांकि परिजन जान बूझ कर आपूर्ति चालू करने का आरोप लगाते हुए हंगामा कर रहे हैं। परिजनों की मांग है कि दोषियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की जाए।

उधर, मामले की जानकारी होने पर कुछ देर बाद पूर्व विधायक उदय राज यादव ने मौके पर पहुंच कर परिजनों को समझाया और कहा कि मामले में कार्रवाई और मुआवजा दिलवाए जाने का आश्वासन दिया। उसके बाद परिजन शांत हो गए। तब पुलिस ने वाहनों को हटवा कर जाम खुलवा यातायात चालू करवाया है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story