×

Lucknow: लखनऊ BJP ऑफिस के बाहर बिजली विभाग के संविदा कर्मी ने लगाई आग, जाने पूरा मामला

Lucknow News: राजधानी में बिजली विभाग (electricity department) के एक संविदा कर्मचारी ने हजरतगंज क्षेत्र स्थित बीजेपी कार्यालय में खुद को आग लगा ली।

Shashwat Mishra
Published on: 26 Aug 2022 5:08 PM GMT
X

बिजली विभाग के संविदा कर्मी ने लगाई आग: Video- Newstrack

Lucknow: राजधानी में बिजली विभाग (electricity department) के एक संविदा कर्मचारी ने हजरतगंज क्षेत्र (Hazratganj Area) स्थित बीजेपी कार्यालय में खुद को आग लगा ली। जानकारी के मुताबिक, ठाकुरगंज क्षेत्र के रहने वाले बलराम तिवारी बीते कई हफ्तों से पुलिस से गुजारिश कर रहे थे कि उनके मकान मालिक व बगल के किरायेदार आये दिन उनसे मारपीट करते हैं।

लेकिन, ठाकुरगंज पुलिस द्वारा मामले को संज्ञान में नहीं लिया गया। जिसके कारण बलराम ने ऐसी घटना को अंजाम दे दिया। फिलहाल, उसे सिविल अस्पताल में भर्ती किया गया है। जहां उसका उपचार किया जा रहा। डॉक्टरों के मुताबिक- मरीज़ का शरीर 60 प्रतिशत जल चुका है।

'पुलिस की वजह से पति ने किया आत्मदाह'

बलराम तिवारी की पत्नी ने ठाकुरगंज पुलिस व आम्रपाली चौकी इंचार्ज पर आरोप लगाते हुए बताया कि उनकी वजह से मेरे पति की जान गई है। उन्होंने बताया कि मकान मालिक व बगल के किराएदार रोज़ाना मारपीट करते रहते हैं।

मारपीट की शिकायत दो बार थाने में भी की गई। लेकिन, वहां से कोई मदद नहीं मिली। बलराम की पत्नी ने कहा कि मेरा परिवार व नाबालिग बच्चे कई दिनों से भूखे हैं। मैं अपने चारों बच्चों के साथ जहर खा लूंगी।

भाजपा कार्यालय की सुरक्षा में बड़ी चूक

बता दें कि ठाकुरगंज पुलिस की लापरवाही के कारण, बलराम तिवारी नामक व्यक्ति ने खुद को भाजपा कार्यालय के अंदर आग के हवाले कर दिया। वहीं, राजधानी पुलिस की गश्त की पोल खुल गई। क्योंकि, दो दिन बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का चंद कदमों की दूरी पर कार्यक्रम होना है और उससे पहले ही सुरक्षा व्यवस्था में इतनी बड़ी चूक निकल आई। गौरतलब है कि आत्मदाह की घटना स्थल से महज चंद कदमों की दूरी पर विधानसभा व लोकभवन है, जहां मुख्यमंत्री सहित कई बड़े नौकरशाह का कार्यालय है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story