×

Meerut News: गांधीवाद का जड़ से सफाया करना पड़ेगा, अखिल भारत हिंदू महासभा का विवादित बयान

Meerut News: हिन्दू महासभा पिछले 72 सालों से लगातार 2 अक्टूबर के दिन को दुर्भाग्य दिवस के रूप में मनाती आ रही हैं।

Sushil Kumar
Published on: 2 Oct 2022 1:47 PM GMT
X

Meerut Hindu Mahasabha

Click the Play button to listen to article

Meerut News: अखिल भारत हिंदू महासभा के मेरठ शहर शारदा रोड स्थित कार्यालय पर हिंदू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पंडित अशोक शर्मा के सानिध्य में 2 अक्टूबर गांधी जयंती के दिन को दुर्भाग्य दिवस के रुप में मनाया गया। इस मौके पर पंडित अशोक शर्मा ने बताया कि अगर भारत को विश्वगुरु बनाना है तो गांधीवाद का जड़ से सफाया करना पड़ेगा और नाथूराम गोडसे जी की नीतियों को अपनाते हुए भारत को उन्नति की ओर अग्रसर करना पड़ेगा।

कार्यक्रम में उपस्थित हिंदू महासभा के प्रदेश प्रवक्ता एवं जिलाध्यक्ष अभिषेक अग्रवाल ने बताया कि हिन्दू महासभा पिछले 72 सालों से लगातार 2 अक्टूबर के दिन को दुर्भाग्य दिवस के रूप में मनाती आ रही हैं। इस वर्ष भी हमने आज के दिन को दुर्भाग्य दिवस के रुप में मनाया और नाथूराम गोडसे जी को नमन करते हुए उनके महान कार्य का स्मरण करते हुए उनकी आरती का विमोचन किया गया। हिंदू महासभा के प्रदेश प्रवक्ता के अनुसार कार्यालय परिसर में स्थापित पूज्य प्रतिमा की शंख बजाकर घंटा घड़ियाल बजाकर घी का दीपक जलाकर आरती उतारी गई और भारत में रहने वाले सभी हिंदुओं से यही निवेदन किया गया कि हम सभी को नाथूराम गोडसे जी के द्वारा हमारे ऊपर किए गए उपकार को कभी नहीं भूलना चाहिए हमें अपने घर में देवी देवताओं की पूजा पाठ के बाद 2 मिनट नाथूराम गोडसे जी की आरती का स्मरण करना चाहिए ।

कार्यक्रम में उपस्थित हिंदू डिफेंस के राष्ट्रीय संयोजक निशांत जिंदल हिंदू महासभा के महानगर अध्यक्ष भरत राजपूत एवं अन्य लोगों ने मिलकर पंडित अशोक शर्मा एवं अभिषेक अग्रवाल के संयुक्त तत्वाधान में भारत सरकार से आज के कार्यक्रम के माध्यम से निवेदन किया कि अब वह वक्त आ चुका है कि भारत के अंदर गांधी और गांधी की समाधि का नामोनिशान मिटा देना चाहिए। क्योंकि गांधी ने राष्ट्रहित में कोई भी महान कार्य नहीं किया था और गांधी के समाधि स्थल की जगह पर अब एक भव्य स्मारक उन 42 लाख लोगों की याद में बनवाना चाहिए जिन व्यक्तियों की हत्या सिर्फ और सिर्फ 1947 में गांधी के कारण हुई थी।

दूसरी मांग की गई थी आज ही के दिन 2 अक्टूबर को भारत के पूर्व प्रधानमंत्री और महान नेता लाल बहादुर शास्त्री जी का भी जन्म हुआ था तो आज वह समय आ गया है कि भारत के अंदर चलने वाली गांधी के नाम पर सभी सरकारी योजनाओं का नाम तत्काल रुप से नाम बदल देना चाहिए उन सभी योजनाओं का नाम अब श्री लाल बहादुर शास्त्री सहित भारत के अन्य राष्ट्रभक्त बलिदानीयो के नाम पर होना चाहिए।

हिंदू महासभा प्रवक्ता के अनुसार आज यह घोषणा भी की गई कि आने वाली 15 नवंबर को गोडसे जी के बलिदान दिवस के दिन एक पत्र भारत के प्रधानमंत्री जी को भेजा जाएगा और यथा संभव हो सका तो भारत के गृहमंत्री अमित शाह जी से समय लेकर समय मिलने पर उनसे मिलकर गांधी की समाधि को हटाने के विषय पर चर्चा की जाएगी। कार्यक्रम में उपस्थित सभी कार्यकर्ताओं सहित सभी लोगों को गोडसे जी की आरती की प्रतिलिपि बांटी गई और लोगों से निवेदन किया गया कि इस आरती को हमें घर-घर तक पहुंचाना है क्योंकि नाथूराम गोडसे जी के द्वारा हम हिंदुओं पर किए गए उपकार को हम भूल नहीं सकते हैं। कार्यक्रम में मुख्य रूप से पंडित अरविंद शर्मा दीपक शर्मा शानू गोयल गोपाल कुमार प्रमोद खन्ना सावन कुमार सहित अन्य हिंदू महासभा के कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story