Leaders Controversial Statement: स्वामी प्रसाद मौर्य ही नहीं, यूपी के ये नेता भी रहे हैं विवादित बयानों के कारण ट्रेंड में

Leaders Controversial Statement: देश के सबसे बड़े सियासी सूबे में बिगड़े बोल बोलने वालों की फेहरिस्त काफी लंबी है और ये न केवल किसी एक पार्टी में है। प्रदेश के हर सियासी दल में आपको ऐसे बयानवीर मिल जाएंगे, जिनकों बयानों पर काफी बवाल मच चुका है।

Krishna Chaudhary
Published on: 27 Jan 2023 7:48 AM GMT
Leaders Controversial Statements
X
Leaders Controversial Statements (Image: Newstrack)

Leaders Controversial Statement: समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और विधान परिषद सदस्य स्वामी प्रसाद मौर्य की रामचरितमानस धर्मग्रंथ पर विवादित टिप्पणी को लेकर बवाल मचा हुआ है। स्वामी के बयान के सहारे बीजेपी जहां पूरी सपा को हिंदू विरोधी साबित करने में जुटी हुई है, वहीं सपा मौर्य के बयान से किनारा कर इस विवाद से खुद को दूर करने की कोशिश कर रही है। पार्टी द्वारा समर्थन न किए जाने के बावजूद पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य अपने बिगड़े बोल पर कायम हैं। हालांकि, उत्तर प्रदेश में उनके जैसे नेताओं की कमी नहीं है।

देश के सबसे बड़े सियासी सूबे में बिगड़े बोल बोलने वालों की फेहरिस्त काफी लंबी है और ये न केवल किसी एक पार्टी में है। प्रदेश के हर सियासी दल में आपको ऐसे बयानवीर मिल जाएंगे, जिनकों बयानों पर काफी बवाल मच चुका है। कुछ नेताओं को तो जेल की हवा तक खानी पड़ी है। तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे ही नेताओं के बारे में बताएंगे, जिनकी विवादित टिप्पणियों ने राष्ट्रीय राजनीति तक में हलचल मचा दी थी।

संगीत सोम

पश्चिमी यूपी से आने वाले संगीत सोम प्रदेश में बीजेपी के फायरब्रांड नेताओं में गिने जाते हैं। विवादित बयानों से इनका गहरा नाता रहा है। विधानसभा चुनाव में सपा उम्मीदवार से कड़ी शिकस्त झेलने के बाद लोगों को संबोधित करने अपने क्षेत्र में पहुंचे सोम ने कहा कि जो लोग गलतफहमी में हैं, मैं सारी गलतफहमी निकाल दूंगा। जीते हुए 100 विधायकों के बराबर मैं अकेला हूं।

आजम खान

सपा के कद्दावर नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खान ने इतने विवादित बयान दिए हैं कि उनकी सूची बनानी मुश्किल है। हालिया रामपुर विधानसभा उपचुनाव में महिलाओं को लेकर उनके द्वारा की गई अभद्र टिप्पणी से उनकी काफी किरकिरी हुई थी और उनपर कुछ और मुकदमे दर्ज हुए थे। अपने बिगड़ैल बयानों के कारण ही आजम अपनी विधायकी तक गंवा चुके हैं।

शफीकुर्रहमान बर्क

प्रदेश के बयानवीर नेताओं की सूची में संभल से सपा के लोकसभा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क भी शामिल हैं। बर्क कर्नाटक हाईकोर्ट के उस फैसले की भी आलोचना कर चुके हैं, जिसमें अदालत ने बुर्के को इस्लाम का अनिवार्य हिस्सा मानने से इनकार कर दिया था। सपा सांसद ने तब इस पर टिप्पणी करते हुए कहा था कि अगर हिजाब हटाया जाएगा तो लड़कियां बेपर्दा होकर घूमेंगी और इसे आवारगी बढ़ेगी। आवारगी बढ़ने से हालात बिगड़ेंगे।

साक्षी महाराज

बगैर साक्षी महाराज के जिक्र के यूपी के उन नेताओं की सूची अधूरी है, जो हमने विवादित बयानों के कारण खूब सुर्खियां बटोरते हैं। उन्नाव से लोकसभा सांसद और बीजेपी के फायरब्रांड नेता साक्षी महाराज के विवादित बयानों की सूची लंबी है। पिछले साल अप्रैल में जहांगीरपुरी हिंसा को लेकर उनका एक सोशल मीडिया पोस्ट काफी वायरल हुआ था। जिसमें उन्होंने हिंदुओं से खुलेआम अपने घरों में तीर-कमान रखऩे की सलाह दी थी। इतना ही नहीं उन्होंने हिंसा को लेकर पुलिस को कायर तक कह दिया था।

बिगड़े बोल वाले नेताओं की सूची में गाजियाबाद की लोनी सीट से विधायक नंजकिशोर गुर्जर भी हैं। गुर्जर ने चुनाव जीतने के बाद अफसरों को लोनी से मीट-मांस की दुकान हटाने की चेतावनी डे डाली थी। ये वीडियो काफी वायरल हुआ था।

Rakesh Mishra

Rakesh Mishra

Next Story