×

प्रधानी की रंजिश में हुआ विवाद, ताबड़तोड़ फायरिंग से दहला शोभनपुर

त्रिस्तरीय चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न होने के बाद अब रंजिश का दौर शुरू हो गया है।

Brajesh Rathore
Published on: 15 May 2021 5:32 PM GMT
Gram Panchayat elections
X

फोटो— प्रधानी चुनाव को लेकर हिंसा (साभार— सोशल मीडिया)

शिकोहाबाद। त्रिस्तरीय चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न होने के बाद अब रंजिश का दौर शुरू हो गया है। शनिवार शाम को प्रधानी चुनाव की रंजिश को लेकर थाना क्षेत्र अंतर्गत मुस्तफाबाद रोड स्थित शोभनपुर गांव में दो पक्षों में जमकर पथराव, फायरिंग हुई। इस दौरान एक बाइक को आग लगा दी गई। घटना से गांव में दहशत फैल गई है। सूचना पर फोर्स के साथ सीओ पहुंच गए। इस मामले में पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में लेकर जांच शुरू कर दी है।

प्रधानी का चुनाव संपन्न होने के बाद अब ग्रामीण चुनावी रंजिश के चलते एक—दूसरे पर हमला बोलने लगे हैं। छोटी-छोटी बातों पर पथराव, फायरिंग तथा आगजनी तक हो जा रही है। शनिवार देर शाम शोभनपुर में हारे हुए प्रधान प्रत्याशी अशोक कुमार उर्फ संजू के समर्थक सुरेंद्र से जीते हुए प्रधान राकेश कुमार के समर्थक जय प्रशांत पक्ष आमने-सामने आ गये। कुछ ही देर में दोनों तरफ से पथराव और ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू हो गई।


प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार लगभग दो दर्जन राउंड फायरिंग हुई। पथराव और फायरिंग की जानकारी होते ही एसएसआई अंजीश कुमार फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और जलती बाइक पर पानी डाल कर बुझाया। पुलिस ने उग्र भीड़ को लाठीचार्ज कर खदेड़ा। सीओ राजवीर सिंह मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली। इस दौरान पुलिस मौके से तीन लोगों को हिरासत में लेकर थाने ले आई। सीओ राजवीर सिंह का कहना है कि मामले की जानकारी की जा रही है। दोषियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जायेगा। हिरासत में लिए हुए लोगों में जय प्रशांत, सुरेंद्र और रामौतार शामिल हैं।

फायरिंग होते ही रुक गया यातायात

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार जब दोनों पक्ष में ताबड़तोड़ फायरिंग और पथराव हो रहा था, उस समय मुस्तफाबाद जाने वाले मार्ग पर शोभनपुर गांव के दोनों तरफ 500 मीटर दूर लोग रुक गये। पुलिस के मौके पर पहुंचने के बाद ही लोग गंतव्य के लिए रवाना हुए। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार लगभग 30 मिनट तक मुस्तफाबाद मार्ग बंद रहा। घटना के बाद से गांव में तनाव व्याप्त हो गया है।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story