×

Fatehpur: चर्च में धर्मांतरण, पादरी सहित 26 लोग गिरफ्तार, हिन्दू संगठनों के विरोध बाद हुई कार्रवाई

Fatehpur News Today: फतेहपुर में एक चर्च में धर्मांतरण के मामले में पादरी सहित 26 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर सभी को गिरफ्तार करते हुए जेल भेजा गया है।

Ramchandra Saini
Report Ramchandra SainiPublished By Shreya
Published on: 15 April 2022 2:24 PM GMT
Fatehpur: चर्च में धर्मांतरण, पादरी सहित 26 लोग गिरफ्तार, हिन्दू संगठनों के विरोध बाद हुई कार्रवाई
X

आरोपी गिरफ्तार (फोटो- न्यूजट्रैक)

Fatehpur News Today: यूपी के फतेहपुर जिले (Fatehpur) में बीती रात शहर के एक चर्च में धर्मांतरण (Conversion) के मामले में हिन्दू संगठनों के विरोध बाद पुलिस ने सदर कोतवाली (Sadar Kotwali) में पादरी सहित 26 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर सभी को गिरफ्तार करते हुए जेल भेजने की कार्यवाही की है।

फतेहपुर जिले के सदर कोतवाली क्षेत्र (Sadar Kotwali Chetra) के हरिहरगंज मोहल्ला (Hariharganj Mohalla) के चुना वाली गली में बीती रात इवेज लिकल चर्च ऑफ इंडिया में चंगाई सभा के आड़ में धर्मांतरण कराया जा रहा था। जिसको लेकर मौके पर पहुंचे हिन्दू संगठनों के लोगों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया था। सूचना पर एसडीएम व सीओ सिटी पुलिस बल के साथ पहुंचे थे। जिस पर कार्यवाही करते हुए पादरी सहित 26 लोगों को गिरफ्तार कर मुकदमा दर्ज किया गया है। सभी को पुलिस ने मेडिकल कराने के बाद जेल भेजने की कार्यवाही की है।ॉ

(फोटो- न्यूजट्रैक)

धर्मांतरण करने पर हुई कार्रवाई

इस मामले में डीएसपी सदर दिनेश चंद्र मिश्रा ने बताया कि बीती रात 14 अप्रैल को शहर के एक चर्च में धर्मांतरण कराया जा रहा था। जिस पर सदर कोतवाली में विनय कुमार सैमसन सहित 26 लोगों पर धर्मांतरण का मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार किया गया है। सभी को जेल भेजने की कार्यवाही की गई है।

बताते चलें कि शहर के इस चर्च में धर्मांतरण कराने का विश्व हिन्दू परिसद के जिला उपाध्यक्ष हिमांशु दीक्षित ने आरोप लगाया था कि चार बार पहले भी जिला प्रशासन को शिकायत करने के साथ मौके पर लोग मिले थे लेकिन कोई कार्यवाही नहीं थी। जिस पर कल धर्मांतरण को लेकर हिन्दू संगठनों ने विरोध प्रदर्शन किया था। और धर्मांतरण को लेकर काफी भीड़ लोगों की लग गई थी। जिसके बाद पुलिस ने यह कार्यवाही की है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story