×

कोरोना काल में जनसमस्याओं के निराकरण में सहयोग करें समाजसेवी: केशव

यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने समाजसेवियों व स्वैच्छिक संगठनों से अपील की है कि वे इस संकट काल में नागरिकों को खासतौर से अन्य प्रदेशों से आ रहे कुशल व अकुशल श्रमिकों को मदद दिलाने में सहयोग प्रदान करें।

Aditya Mishra
Published on: 28 May 2020 12:04 PM GMT
कोरोना काल में जनसमस्याओं के निराकरण में सहयोग करें समाजसेवी: केशव
X

लखनऊ: यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने समाजसेवियों व स्वैच्छिक संगठनों से अपील की है कि वे इस संकट काल में नागरिकों को खासतौर से अन्य प्रदेशों से आ रहे कुशल व अकुशल श्रमिकों को मदद दिलाने में सहयोग प्रदान करें।

केशव मौर्य ने गुरुवार को कौशाम्बी के विभिन्न समाजसेवियों से वेबिनार के जरिये संवाद करते हुए कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण (कोविड-19) को देखते हुए भारत सरकार व राज्य सरकार द्वारा नागरिकों की सुविधा के लिये बहुत ही कारगर कदम उठाये गये हैं।

वार्ता के दौरान उपमुख्यमंत्री ने कौशाम्बी की स्थितियों व समस्याओं के बारे में जानकारी हासिल की तथा विभिन्न लोगों के सुझाव भी सुने और उन्हे आश्वस्त किया कि प्रत्येक नागरिक की हर समस्या का हर सम्भव निदान किया जायेगा।

कानपुर : केशव मौर्य ने प्रियंका गांधी को लेकर ये क्या कह दिया?

सामाजिक दूरी बनाये रखते हुये तथा मास्क लगाकर सहयोग प्रदान करें

उन्होने लोगों से अपील की कि राशन सामग्री वितरण, लोगों को राशन कार्ड बनवाने व श्रमिकों का पंजीकरण करवाने, चिकित्सा सेवाएं उपलब्ध कराने जैसे कार्यों में पूरी सतर्कता व सजगता के साथ सामाजिक दूरी बनाये रखते हुये तथा मास्क लगाकर सहयोग प्रदान करें।

उन्होने कहा कि जो समस्याएं उच्च स्तर की हैं उनको संकलित कर, उन्हे भेंजे। उन समस्याओं का निराकरण लखनऊ से कराया जायेगा। उन्होने कहा कि मनरेगा के तहत तमाम कार्य कराये जा रहे हैं।

चक रोडों आदि के निर्माण में कहीं कोई विवाद की स्थिति बने तो वहां पर किसी भी दशा में कानून व्यवस्था नहीं बिगड़ने देना है तथा पूरी कोशिश करना है कि आपसी झगड़े न होने पाए। जनप्रतिनिधि व समाजसेवी प्रशासन से समन्वय बनाकर पहले विवाद को समाप्त करायें, उसके बाद वह निर्माण कार्य प्रारम्भ करायें।

मौर्य ने कहा कि गेहूं खरीद कार्यों में भी किसानों का सहयोग किया जाय तथा जो हैण्डपम्प खराब हैं उन्हे ठीक कराने तथा तालाबों को भरवाने, किसान सम्मान निधि के तहत पात्र लोगों को धन दिलाने, गौशालाओं में पशुओं की देखभाल तथा मजदूरों को काम दिलाने मंे भी सभी लोग सहयोग प्रदान करें।

उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य ने मंत्री स्वाति को लेकर कही ये बड़ी बात

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story